कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 12665 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 6577 नए मरीज मिले 149 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    लॉन्च हुई 2डीजी दवा, कोरोना संक्रमण से जंग में कैसे करेगी मदद? जानिए सब कुछ    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 5294 कोरोना पॉजिटिव, 21 जिलों में सौ से अधिक मिले मरीज, देखे जिलेवार आकड़े    |    सेक्स रैकेट : पुलिस ने छापा मारकर देह व्यपार का किया खुलासा, मौके से दो युवक और दो युवती गिरफ्तार    |    दो पक्षों के बीच विवाद में गोली लगने से एक महिला की मौत, तीन अन्य घायल    |    चक्रवाती तूफान तौकते हुआ विनाशकारी, 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर: जानिए आखिर किस मामले में सीबीआई ने 4 नेताओं को किया गिरफ्तार    |    ममता बनर्जी के मंत्रियों-नेताओं पर सीबीआई ने कसा शिंकजा, यहां जानें क्या है मामला    |    रक्षा मंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लॉन्च की कोरोना की स्वदेशी दवा 2DG    |    कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटों में 2 लाख 81 हजार नए मामले आए, 4106 लोगों की हुई मौत    |

आईपीएल 2021 : किस खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत, इस दिन होगी निलामी

आईपीएल 2021 : किस खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत, इस दिन होगी निलामी
Share

नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के लिए अगले महीने खिलाड़ियों की किस्मत खुलने जा रही है। बीसीसीआई से जानकारी मिली के मुताबिक 18 फरवरी को आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की निलामी होगी है, जिसके लिए खिलाड़ियों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू सीरीज का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी, जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिंग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में हस्तांतरण) जारी रहेगा।
आईपीएल के फरवरी में होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले टीमों ने कई खिलाड़ी रिलीज किए हैं। हरभजन सिंह का करार जहां चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खत्म हुआ है, तो स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने बाहर कर दिया है। टीमों से रिलीज किए गए खिलाड़ी में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) जैसे दिग्गज भी शामिल हैं। फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 139 खिलाड़ियों को रिटेन रखा, जबकि 57 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया। खिलाड़ियों को रिटेन रखने की समय सीमा 20 जनवरी को खत्म हुई थी और `ट्रेडिंग विंडो` चार फरवरी को बंद हो जाएगी।
भारतीय क्रिकेट बोर्ड अभी फैसला करना है कि आईपीएल भारत में होगा या नहीं, हालांकि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बार-बार दोहराया है कि इस लुभावनी लीग को घरेलू मैदान पर कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। नीलामी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रुपये) है, जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास 35.90 करोड़ रुपये और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रूपये हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास नीलामी के लिए समान 10.75 करोड़ रुपये हैं।


Share

Leave a Reply