छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Income Tax छापे में खुला कल्कि भगवान का 'काला खजाना', जानिए पूरी खबर

Income Tax छापे में खुला कल्कि भगवान का 'काला खजाना', जानिए पूरी खबर
Share

चेन्नई | धर्म के नाम पर भोली-भाली जनता के साथ छलावा करने वाले (Income Tax) के छापों के बाद सुर्खियों में हैं। खुद ‘कल्क‍ि भगवान’ बताने वाले नायडू के आश्रमों पर आयकर विभाग के छापों में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित संपत्ति का खुलासा हुआ है।

आयकर विभाग ने कल्कि भगवान के 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी जिसमें 44 करोड़ रुपए नकद, 1271 कैरेट (कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए) के हीरे और 90 किलो के जेवर, 25 लाख डॉलर बरामद किए गए हैं। आयकर विभाग ने आंध्रप्रदेश, कर्नाटक व तमिलनाडु के आश्रमों पर छापे मारे थे जिनमें इन संपत्तियों का खुलासा हुआ।

70 साल का विजय कुमार खुद को विष्णु भगवान का 10वां अवतार बताता है। खबरों के अनुसार आयकर के छापे के बाद 'कल्कि भगवान' गायब है। 1980 में विजय कुमार ने एलआईसी में क्लर्क की नौकरी छोड़कर जीवाश्रम संस्था की स्थापना की और वेलनेस गुरु के तौर पर मशहूर हुए।
 
आरोप है कि कथित कल्कि बाबा ने अपने ट्रस्टों के जरिए दर्शन और आध्यात्मिक ट्रेनिंग देने के बहाने विदेशियों से भी पैसा बनाया। बाबा के आश्रम में देश के धनी लोगों के अलावा विदेशी और एनआरआई की कतारें लगती थीं। कल्कि भगवान के साधारण दर्शन के लिए 5 हजार और विशेष दर्शन के लिए 25 हजार रुपए देने पड़ते थे।
आयकर छापे में खुलासा हुआ है कि अध्यात्म और दर्शन का ट्रेनिंग प्रोग्राम और कोर्स चलाने चलाने वाले बाबा का संस्थान देश और विदेश में भी निवेश कर चुका है। बाबा के आश्रम की कई कंपनियां चीन, अमेरिका, सिंगापुर और यूएई में भी हैं। आयकर विभाग की छापेमारी में बड़े पैमाने में विदेशी करेंसियां भी बरामद की गई हैं।
 

 

बाबा पर रसीदों में हेरफेर के जरिए कालेधन को सफेद करने के भी आरोप हैं। बाबा ने आश्रम के जरिए रियल स्टेट और खेल में पैसा लगाया। खबरों के मुताबिक कल्कि बाबा से कई बड़ी फिल्मी हस्तियों और रसूखदार लोगों से संबंधों का भी खुलासा हुआ है। बाबा के ट्रस्ट में उनकी पत्नी पद्मावती और बेटा एनकेवी कृष्णा भी पार्टनर हैं।

Share

Leave a Reply