छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

लॉकडाउन का सिलसिला फिर हुआ शुरू: आज रात 9 बजे से इस शहर में लॉकडाउन, जरुरी सेवाओं को मिली छूट

लॉकडाउन का सिलसिला फिर हुआ शुरू: आज रात 9 बजे से इस शहर में लॉकडाउन, जरुरी सेवाओं को मिली छूट
Share

अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में लॉकडाउन का फैसला लिया है। ये लॉकडाउन तीन दिन यानि आज रात 9 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक का होगा। इस दौरान सिर्फ मेडिकल और दूध की दुकानें खुली रहेंगी।
 
 
गुजरात के आईएएस अफसर डॉ. राजीव कुमार गुप्ता ने ट्वीट करके बताया था कि देर रात कोरोना स्थिति की समीक्षा की गई और यह निर्णय लिया गया कि पूर्ण कर्फ्यू आज रात 9:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक अहमदाबाद शहर में लगाया जाएगा। इस अवधि के दौरान केवल दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुला रहने दिया जाएगा।
 

स्कूल खुलने का फैसला वापस-
इसके साथ ही अहमदाबाद के स्कूलों को 23 तारीख से शुरु करने का फैसला वापस ले लिया गया है। अहमदाबाद में कर्फ़्यू लगने और कोरोना के केस में बढ़ोतरी होने के बाद अब गुजरात सरकार ने पूरे गुजरात में स्कूल शुरु करने का फ़ैसला टाल दिया है। शिक्षा विभाग ने अपने फैसले को वापस ले लिया है।
 

अनिश्चितकाल तक रहेगा कर्फ्यू-
कर्फ्यू के तर्ज पर लगने वाले लॉकडाउन में सिर्फ दवा, दूध की दुकानें ही इस दौरान अहमदाबाद में खुलेगी। अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ रहे लगातार मामलों के बीच ये निर्णय लिया गया है। कर्फ्यू शुक्रवार से लागू होगा और अनिश्चितकाल तक रहेगा। अहमदाबाद में अब तक कुल 46,022 कोरोना केस दर्ज किए जा चुके है।
 
 
कोरोना कहर-
बता दें कि गुजरात में बुधवार को कोरोना वायरस के 1,281 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,642 हो गई. वहीं, राज्य में 1274 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि बीमारी से आठ और व्यक्तियों की मौत होने के बाद राज्य में मृतकों की संख्या 3,823 हो गई। 

Share

Leave a Reply