छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

चांदी की कीमतों में तगड़ी गिरावट, लेकिन रिकवरी भी शुरू

चांदी की कीमतों में तगड़ी गिरावट, लेकिन रिकवरी भी शुरू
Share

नई दिल्ली। आज लगातार दूसरे दिन सोने में तो गिरावट देखी ही जा रही है, चांदी की कीमतें भी आज लगातार दूसरे दिन गिरी हैं। चांदी में मंगलवार को तगड़ी तेजी आई थी, जिसके बाद बुधवार को करीब 1100 रुपये तक की गिरावट शुरुआती कारोबार में ही देखी गई। आज भी चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, आज की गिरावट कल जितनी बड़ी नहीं है और उम्मीद है कि शाम को बाजार बंद होते-होते ये फिर से संभल जाए। 
 
 
बुधवार को चांदी 67,963 रुपये प्रति किलो के स्तर पर बंद हुई थी और आज गुरुवार को वह 393 रुपये की गिरावट के साथ 67,570 रुपये प्रति किलो के स्तर पर खुली। भले ही चांदी बड़ी गिरावट के साथ खुली, लेकिन शुरुआती कारोबार में ही चांदी में रिकवरी भी देखने को मिली। 10 बजे तक ही चांदी में रिवकरी इतनी हुई कि गिरावट सिर्फ 63 रुपये बची। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि शाम तक चांदी में आई गिरावट फिर से बढ़त में बदल जाए। शुरुआती कारोबार में चांदी ने 67,204 रुपये प्रति किलो न्यूनतम स्तर और 67,998 रुपये प्रति किलो का उच्चतम स्तर छू लिया।
 
 
कमजोर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को घटाया जिससे वायदा कारोबार में बुधवार को चांदी की कीमत 1,540 रुपये की गिरावट के साथ 67,965 रुपये प्रति किग्रा रह गयी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में चांदी के सितंबर महीने में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 1,540 रुपये अथवा 2.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 67,965 रुपये प्रति किग्रा रह गयी जिसमें 10,182 लॉट के लिए कारोबार हुआ। वैश्विक स्तर पर, न्यूयॉर्क में चांदी की कीमत 2.03 प्रतिशत की गिरावट के साथ 27.67 डॉलर प्रति औंस रह गई।

Share

Leave a Reply