छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बेशुमार दौलत से भरपूर IPL 2020 में नो बॉल के लिए विशेष अंपायर, जाने पूरी खबर

बेशुमार दौलत से भरपूर IPL 2020 में नो बॉल के लिए विशेष अंपायर, जाने पूरी खबर
Share

बेशुमार दौलत से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 के संस्करण में एक अतिरिक्त टीवी अम्पायर नो बॉल पर नजर रखेगा। आईपीएल के अगले संस्करण में अब हर मैच में चार अंपायर होंगे। चौथे अंपायर का काम नो बॉल पर नजर रखना होगा ताकि गलतियां कम हों। आईपीएल के पिछले सीजन में अम्पायरों की गलतियां काफी चर्चा में रही थीं और नो बॉल को लेकर काफी गलतियां हुई थी। इन गलतियों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हर मैच में नो बॉल पर पैनी नजर रखने के लिए एक अतिरिक्त अंपायर को लाने की तैयारी कर रहा है। ऐसा समझा जाता है कि आईपीएल मैचों के दौरान पावरप्लेयरÓ सब्स्टीट्यूशन भी फिलहाल शुरू नहीं किया जा रहा है क्योंकि इस सप्ताह के आखिर में शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप में इसका ट्रायल नहीं हो सकेगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने 2019 के सत्र में नो बॉल को लेकर हुई गलतियों पर खासी आपत्ति जताई थी। विराट ने यहां तक कहा था कि यह आईपीएल है, कोई क्लब स्तर का टूर्नामेंट नहीं जबकि धोनी लेग स्चयर अम्पायर द्वारा नो बॉल का फैसला बदले जाने पर अपना आपा खो बैठे थे और मैदान में घुसकर अम्पायर से बहस करने लगे थे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर बृजेश पटेल की अध्यक्षता में हुई आईपीएल संचालन परिषद की मंगलवार को यहां हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। परिषद के एक सदस्य ने कहा कि इस प्रयोग को आईपीएल 2020 से पहले घरेलू टूर्नामेंट में आजमाया जाएगा। किसी भी टूर्नामेंट में अतिरिक्त अंपायर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां तक कि मुश्ताक अली टी-20 और रणजी ट्रॉफी में भी ऐसा किया जा सकता है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि आईपीएल 2020 के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। यह नीलामी एक दिन की होगी। नीलामी को पिछली बार जयपुर में आयोजित किया गया था।

Share

Leave a Reply