छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शेयर बाजार ने रचा नया इतिहास: पहली बार सेंसेक्स 49000 के ऊपर खुला

 शेयर बाजार ने रचा नया इतिहास: पहली बार सेंसेक्स 49000 के ऊपर खुला
Share

मुंबई। आज सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को घरेलू शेयर बाजार ने इतिहास बना दिया है। आज घरेलू शेयर बाजार ऐतिहासिक ऊंचाई पर जा पहुंचा है और सेंसेक्स ने पहली बार 49,000 का स्तर पार कर लिया है। आज बाजार खुलते ही 250 अंकों से ज्यादा की ऊंचाई पर खुला और इसने 49,000 के ऊपर ओपनिंग दिखाई। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 83.90 अंक (0.58 फीसदी) ऊपर 14,431.20 के स्तर पर खुला। चौतरफा तेजी के चलते बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का कुल बाजार पूंजीकरण 196.93 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है।

आज प्री-ओपनिंग में ही सेंसेक्स 49,000 के ऊपर जा पहुंचा था और इससे साफ था कि मार्केट की ओपनिंग 49,000 के ऊपर होगी। कोरोना वैक्सीन को लेकर आए बड़ी खबरों के चलते शेयर बाजार का सेंटीमेंट अच्छा है और निवेशक लगातार खरीदारी कर रहे हैं. इसके दम पर स्टॉक मार्केट उड़ान भर रहा है।

बता दें कि आज 1270 शेयरों में तेजी आई और 307 शेयरों में गिरावट आई। वहीं 86 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ. केंद्रीय बजट से पहले निवेशक निवेश को लेकर चिंतित हैं क्योंकि ज्यादातर मार्केट विश्लेषकों के अनुसार, कोरोना के चलते इस बार का बजट उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा, जिसकी वजह से बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है। इसलिए निवेशकों को सावधानी बरतनी चाहिए।

विश्लेषकों ने अनुमान जताया है कि घरेलू शेयर बाजार की चाल इस सप्ताह मुद्रास्फीति और अन्य आर्थिक आंकड़ों की घोषणा तथा कंपनियों के तिमाही परिणाम के अलावा वैश्विक रुख से तय होगी. वैश्विक स्तर पर सकारात्मक रुख, कोविड-19 टीके से जुड़ी खबरों और आर्थिक पुनरुद्धार को लेकर उम्मीद से भारतीय शेयर बाजार पिछले सप्ताह लगभग हर दिन नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ।

Share

Leave a Reply