छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एयरपोर्ट में भर्ती के नाम पर लोगो से ठगी की खुलेआम कोशिशे जारी,फर्जी विज्ञापनों के जरिये बेरोजगारों को बनाया जा रहा है निशाना..

एयरपोर्ट में भर्ती के नाम पर लोगो से ठगी की खुलेआम कोशिशे जारी,फर्जी विज्ञापनों के जरिये बेरोजगारों को बनाया जा रहा है निशाना..
Share

रायपुर। बेरोजगारों की मजबूरी और नादानी का बेजा फायदा उठाकर कुछ लोग छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना)में पक्की नौकरी दिलाने के नाम पर धोखा देने की खुलेआम कोशिश कर रहे हैं। ठगी के धंधे में माहिर ऐसे लोगों की हिम्मत तो देखिए कि वो इसके लिए अख़बारों में बाक़ायदा छोटे-छोटे विज्ञापन छपवाकर बेरोजगारों को निशाना बना रहे है। हवाई अड्डों का मैनेजमेंट संभाल रहे भारत सरकार के विमान तल प्राधिकरण प्राधिकरण के अफसरों का कहना है कि ये विज्ञापन उनकी ओर से नहीं दिए गए हैं। उन्होंने आज राष्ट्रीय न्यूज सर्विस(आरएनएस) स्पष्ट शब्दों में कहा कि ये विज्ञापन फेक याने कि फर्जी और भ्रामक हैं,जिनके जरिए कुछ लोग बेरोजगारों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे है। विमानतल प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि बेरोजगारों को ऐसे इश्तहारों के झांसे में नही आना चाहिए। उल्लेखनीय है कि दो-चार शब्दों के मामूली फेरबदल के साथ छपे इन विज्ञापनों में अनपढों से लेकर ग्रेजुएट तक पक्की नौकरियां देने का दावा किया गया है। पोस्ट बताए गए हैं-सुपरवाइजर, ग्राउंड स्टाफ, एयरहोस्टेज, लोडर, चेकर ,ड्राइवर, हेल्पर के। 


गौरतलब है कि इन छोटे-छोटे विज्ञापनों के अनुसार इन पदों पर सीधी भर्ती होगी। भर्ती के साथ ही ट्रेनिंग शुरू होगी। रहना, खाना फ्री। एक विज्ञापन में वेतन बताया गया है-50 हजार से 85हजार, दूसरे में 55 हजार 800 से 75 हजार 800 और तीसरे में 46हजार 900 से 81 हजार 400 रुपए। इनमें यह स्पष्ट नहीं है कि किस पद के लिए कितना वेतन है। जब इन विज्ञापनों में दिए गए मोबाइल नम्बरों पर राष्ट्रीय न्यूज सर्विस (आरएनएस)के संवाददाता ने आवेदक बनकर जानकारी मांगी गई और यह पूछा कि इन भर्तियों के लिए आवेदन कहा करना होगा तो फोन रिसिव करने वाली एक महिला आपरेटर ने कहा कि आप अपना आधारकार्ड ,मार्कसीट और दो फोटोग्राफ्स इनमें से किसी भी नंबर पर वाट्सएप कर दीजिये। आपको शैक्षणिक योग्यता के अनुसार नियुक्ति के बारे में सूुचित कर दिया जायेगा। जब उनसे पूछा गया कि नियुक्ति के बाद पोस्टिंग कहा दी जाएगी तो बताया गया कि ये विज्ञापन माना एयरपोर्ट में भर्ती के लिये ही दिये गये है। यह पूछने पर की यह विज्ञापन किस कंपनी का है तो फोन रिसिव करने वाली महिला ने इंडिगो का है। जब उनसे इंडिगो के स्थानीय डायरेक्टर या प्रबंधक से बात कराने या उनका मोबाइल नंबर देने के लिये कहा गया तो वह नाराज होकर कहने लगी कि आप कोई महान नेता या प्रधानमंत्री है जो हमारे डायरेक्टर से बात करना चाहते है? इस प्रकार उनके द्वारा अपने अधिकारियों के नंबर नही दिये गये। जब उनसे राष्ट्रीय न्यूज सर्विस(आरएनएस)संवाददाता द्वारा आवेदक के रुप में यह भी जानकारी मांगी गई कि इन भर्तियों के लिये भारत सरकार के विमानतल प्राधिकरण से कोई परमिशन ली गयी है या नहीं तो उन्होंने फोन तत्काल काट दिया गया ।

इस बारे में भारतीय  विमानतल प्राधिकरण के अधिकारियों से पूछने पर उन्होंने राष्ट्रीय न्यूज सर्विस(आरएनएस)को बताया कि उनके द्वारा ऐसी कोई भर्ती अभी नहीं की जा रही है और अगर उन्हें भर्ती करनी होती है तो वो इसके लिए केन्द्र सरकार के माध्यम से  देश के प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापन छपवाते हैं। भारत सरकार के साप्ताहिक 'रोजगार समाचार' और 'एम्प्लॉयमेंट न्यूज में भी वो अपनी वेकेंसी विज्ञापित करते हैं और अपने आधिकारिक वेबसाइट पर भी उसे अपलोड करते हैं ,लेकिन फि लहाल ऐसा कोई विज्ञापन उनकी तरफ से नहीं दिया गया है।

Share

Leave a Reply