छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एम्स में भर्ती, सांस लेने में हो रही थी तकलीफ

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एम्स में भर्ती, सांस लेने में हो रही थी तकलीफ
Share

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सोमवार देर रात 2 बजे सांस लेने में तकलीफ  के चलते अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया। एम्स की तरफ से मंगलवार सुबह कहा गया, गृहमंत्री को कोविड-19 के बाद की निगरानी के लिये भर्ती किया गया है। वह ठीक महसूस कर रहे हैं और अस्पताल से अपना कार्य निरंतर कर रहे हैं। उन्हें 14 अगस्त को कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिली थी। शाह बीते दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और हाल ही में ठीक होकर घर लौटे हैं।
 
 
बताया गया कि गृह मंत्री इससे पहले होम आइसोलेशन में थे और फिर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। एम्स मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन के चेयरपर्सन डॉक्टर प्रोफेसर आरती विज ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया कि 'बीते 3-4 दिनों से अमित शाह को शरीर दर्द और थकान की शिकायत थी। वह कोविड-19 की जांच में निगेटिव पाए गए थे। उन्हें एम्स के पोस्ट कोविड केयर में भर्ती कराया गया है। वह ठीक हैं और अस्पताल से अपना काम कर रहे हैं। कोविड-19 का इलाज करा रहे केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी जांच रिपोर्ट नकारात्मक आयी है।
 
 
55 वर्षीय शाह ने यह भी कहा था कि डॉक्टरों की सलाह पर वह अगले कुछ दिनों तक घर में पृथक-वास में रहेंगे। अमित शाह ने ट्वीट किया था, 'आज मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्यलाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मुझे और मेरे परिजनों को ढांढस बंधाया, उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं। डॉक्टरों की सलाह पर मैं अभी कुछ और दिनों तक घर में पृथक-वास में रहूंगा।
 
 
शाह ने गुडग़ांव के मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को भी धन्यवाद दिया। वह इसी अस्पताल में भर्ती थे। शाह ने दो अगस्त को खुद ट्विटर पर बताया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

Share

Leave a Reply