छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

विराट कोहली ने तोड़ा 51 साल पुराना रिकॉर्ड, पढ़े पूरी खबर

  विराट कोहली ने तोड़ा 51 साल पुराना रिकॉर्ड, पढ़े पूरी खबर
Share

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहला दिन टीम इंडिया के लिए मिलाजुला रहा। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पृथ्वी शॉ (0) और मयंक अग्रवाल (17) बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके बाद, चेतेश्वर पुजारा (43) और कप्तान कोहली (74) ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की अच्छी साझेदारी की और टीम को मजबूत प्रदान की। पुजारा नाथन लॉयन की गेंद पर आउट हुए। हालांकि, कोहली एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 88 रन जोड़े, लेकिन वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हो गए।  कोहली ने अपनी 74 रनों की पारी के दौरान भारत के पूर्व कप्तान टाइगर पटौदी के 51 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया, जबकि एक खास मामले में विराट ने महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। 

ऑनएयर वॉर्न ने किया पुजारा पर विवादित कमेंट, फैन्स ने कर दिया ट्रोल-
दरअसल, विराट कोहली बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 74 रनों की पारी के साथ ही विराट के नाम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 851 रन हो गए हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान टाइगर पटौदी के 51 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पटौदी ने कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 टेस्ट मैचों में 829 रन बनाए थे। इसके अलावा, विराट कोहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने इस ट्रॉफी में कप्तान करते हुए 813 रन बनाए थे। 

टीम मैनेजमेंट के बर्ताव से दुखी होकर क्क्र्य तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इंटरनैशनल क्रिकेट को कहा अलविदा-
विराट कोहली पिंक बॉल से खेल जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में अपने शतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे, लेकिन रहाणे के साथ हुए मिक्सअप के चलते उनको अपना विकेट रनआउट के रूप में गंवाना पड़ा। भारत की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। टीम की तरफ से ऋद्धिमान साहा और अश्विन अभी क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले दिन सबसे सफल गेंदबाज मिचले स्टार्क रहे, जिन्होंने 2 विकेट चटकाए।

Share

Leave a Reply