छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नए साल से इन मोबाइल पर काम नहीं करेगा व्हाट्सएप, पढ़े पूरी खबर

 नए साल से इन मोबाइल पर काम नहीं करेगा व्हाट्सएप, पढ़े पूरी खबर
Share

नए साल से एंड्रॉयड 4.3 और आईओएस-9 (iOS-9)से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोंस में व्हाट्सएप चलना बंद हो जाएगा। व्हाट्सएप हर साल आउटडेटेड आईओएस और एंड्रॉयड स्मार्टफोन को सपोर्ट करना बंद कर देता है। जो ग्राहक पुराना ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके लिए जरूरी है कि वह अपना फोन अपग्रेड कर लें। 

पढ़िए पूरी खबर-
इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp 1 जनवरी से कई स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा। इनकी संख्या लाखों में हो सकती है। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप मुख्य तौर पर पुराने स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगी। इसके लिए यूजर्स को या तो अपने स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना होगा या फिर यूजर्स को डिवाइस अपग्रेड करना होगा। पुराने Android और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइसेज में WhatsApp काम नहीं करेगा।

iPhone यूजर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को iOS 9 या उससे ऊपर में अपग्रेड करना होगा। वहीं, Android स्मार्टफोन यूजर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को Android 4.0.3 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम में अपग्रेड करना होगा। खास तौर पर Samsung Galaxy S2 और Motorola Droid Razr में ये इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप काम नहीं करेगा। वहीं, iPhone 4 के नीचे के मॉडल्स में भी य काम नहीं करेगा।

इस तरह करें चेक-
अपने स्मार्टफोन को लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्ट में अपग्रेड करने के लिए आपको फोन की सेटिंगिंस में जाना होगा। उसके बाद लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए चेक करना होगा। Apple यूजर्स फोन की सेटिंग्स में जाएं और इसके बाद General पर टैप करें। इसके बाद वो About पर टैप करके अपने सॉफ्टवेयर वर्जन को चेक कर सकते हैं। Android यूजर्स अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर About Phone पर टैप करके अपने Android वर्जन को चेक कर सकते हैं। अगर, आपके स्मार्टफोन में भी यही वर्जन इंस्टॉल है तो आपके डिवाइस में WhatsApp 1 जनवरी से काम नहीं करेगा। 

WhatsApp एक बेहद ही सिक्योर ऐप है। इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में किया गया चैट एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन के साथ प्रोटेक्टेड होते हैं। पिछले दिनों Facebook की स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कई नए फीचर्स भी इंट्रोड्यूस किए गए हैं। WhatsApp यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए लगातार अपने ऐप में नए फीचर्स जोड़ता रहता है। यही कारण है कि ये पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम को अब सपोर्ट नहीं करेगा।
 

Share

Leave a Reply