छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बीते 50 साल में कौन है बेस्ट भारतीय टेस्ट बल्लेबाज, द्रविड़ ने सचिन को पछाड़ा

बीते 50 साल में कौन है बेस्ट भारतीय टेस्ट बल्लेबाज, द्रविड़ ने सचिन को पछाड़ा
Share

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट में बल्लेबाजों की एक लंबी परंपरा रही है। चाहे प्रारूप कोई भी हो भारतीय बल्लेबाजों ने हर बार अपना असर दिखाया है। सचिन तेंडुलकर को भारत ही नहीं दुनिया का महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है। लेकिन विजडन इंडिया द्वारा करवाए गए एक ऑनलाइन पोल में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर राहुल द्रविड़ से पिछड़ गए। विजडन ने पूछा था कि इन दोनों भारतीयों में बीते 50 साल में कौन बेहतर टेस्ट बल्लेबाज रहा है। 

द्रविड़ और तेंडुलकर के बीच मुकाबला कड़ा था लेकिन आखिर में द्रविड़ को सचिन से ज्यादा वोट मिले। और उन्हें बीते 50 साल में बेहतर भारतीय टेस्ट बल्लेबाज का खिताब मिला। 

इस पोल में कुल 11400 लोगों ने वोटिंग दी। इसमें द्रविड़ को 52 और तेंडुलकर को 48 फीसदी वोट मिले। द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ पोल के शुरुआती दौर में सचिन से पिछड़ रहे थे लेकिन धीरे-धीरे वह सचिन से आगे निकल गए। 

पोल के शुरुआती दौर में सुनील गावसकर और विराट कोहली को भी शामिल किया गया था। तेंडुलकर ने जहां विराट कोहली को पीछे छोड़ा था वहीं राहुल द्रविड़ को लोगों ने सुनील गावसकर से बेहतर बल्लेबाज माना था।

इसके बाद तीसरे स्थान के लिए कोहली और सुनील गावसकर के बीच भी पोलिंग हुई। इसमें लिटिल मास्टर ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल किया।

गावसकर, कोहली, द्रविड़ और तेंडुलकर सभी ने क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। सचिन इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 15921 रन बनाए हैं। वहीं द्रविड़ के नाम 13288 रन हैं। गावसकर टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 10122 रन बनाए। कोहली की बात करें उनका करियर भी काफी बाकी है और उम्मीद की जा रही है कि वह कई रेकॉर्ड अपने नाम करेंगे।

Share

Leave a Reply