छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

103 साल की महिला ने पैराशूट जंप करके तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, वायरल हुआ वीडियो

103 साल की महिला ने पैराशूट जंप करके तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, वायरल हुआ वीडियो
Share

दुनिया में रोज नए रिकॉर्ड (record) बनते रहते हैं और पुराने टूटते रहते हैं. चाहे वो किसी भी क्षेत्र में हो ऐसा होना लाजमी है. किसी का बनाया रिकॉर्ड कभी न कभी किसी के हाथों टूट ही जाता है. लेकिन कुछ रिकॉर्ड्स ऐसे भी होते हैं जो अपने में एक आश्चर्य होते हैं. और यदि उन रिकॉर्ड्स को आप अपनी आंख से टूटता देखें तो आंखों को यकीन दिलाना मुश्किल हो जाता है.
ऐसा ही एक रिकॉर्ड स्वीडन की 103 साल की महिला रट लार्सन (Rut Larsson) ने तोड़ा है. 103 वर्षीय ये महिला पैराशूट कूद (tandem parachute jump) पूरी करने वाली दुनिया की सबसे अधिक उम्रदराज महिला (oldest lady) बन गईं हैं.
लार्सन ने 29 मई को स्वीडन के मोटाला में पैराशूटिस्ट जोआकिम जोहानसन के साथ पैराशूट कूद पूरी की. लार्सन जब पैराशूट में उड़कर नीचे आ रही थी तब उनके दोस्त और परिवार के सदस्य जमीन पर उनका इंतजार कर रहे थे .
लार्सन के पैराशूट जंप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मंगलवार को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness Book of World Records) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (official twitter acount) ने भी लार्सन के पैराशूट जंप का एक वीडियो शेयर किया है.
मीडिया से बात करते हुए लार्सन ने कहा, "ऐसा करना अद्भुत था, मैं इसके बारे में लंबे समय से सोच रही थी" लार्सन ने आगे कहा कि वह घर लौटने के बाद कुछ केक खाकर अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने की योजना बना रही हैं.
सबसे उम्रदराज महिला का पैराशूट जंप का ये रिकॉर्ड पहले अल्फ्रेड "अल" ब्लाश्के के पास था, जिन्होंने 2017 में ये कीर्तिमान बनाया था तब उनकी उम्र 103 साल और 181 दिन का थी. 103 साल और 259 दिन की उम्र में, लार्सन ने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.
इस साल अप्रैल में, 60 वर्ष से अधिक आयु के 107 वरिष्ठ नागरिकों के एक समूह ने दक्षिण कैलिफोर्निया में एक साथ स्काइडाइविंग (Skydiving) करके विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया. इस ग्रुप का नाम, "स्काईडाइवर्स ओवर सिक्सटी" या एसओएस (SOS- Skydivers Over Sixty) है. इस ग्रुप ने 18 हजार फीट की ऊंचाई से एक साथ छलांग लगाई और सुरक्षित रूप से उतरने से पहले हवा में एक वेबबेड फॉर्मेशन बनाया था.
 


Share

Leave a Reply