कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में जारी है कोरोना से मौत का तांडव, प्रदेश में आज 15 हजार के करीब मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से मिले सर्वाधिक मरीज    |    बंगाल चुनाव: EC की नई गाइडलाइंस जारी, प्रचार का समय कम करने से लेकर आपराधिक मामला दर्ज करने तक का आदेश    |    BIG BREAKING : केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर भी आये कोरोना की चपेट में, सोशल मीडिया में दी जानकारी    |    ICMR कोरोना अपडेट: राज्य में आज शाम तक 12079 कोरोना मरीजो की हुई पुष्टि, अकेले रायपुर से 2921 समेत बाकी इन जिलो से...    |    इस राज्य में सरकार ने लागू किया वीकेंड लॉकडाउन, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा बड़ा जुर्माना    |    BIG BREAKING : नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, पीएम केयर्स फंड से अस्पतालों में लगेंगे प्लांट    |    कोरोना की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस शाह का पूरा स्टाफ...    |    कोरोना अपडेट : देश में 24 घंटे में सामने आए 2.16 लाख मामले, 1184 मौतें    |    BIG BREAKING : प्रदेश में कोरोना से मौत ने लगाई शतक, प्रदेश में आज 15 हजार से अधिक नए मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से इतने    |    कोरोना अपडेट: ICMR के मुताबिक आज प्रदेश में शाम तक 11819 मरीज मिले, अकेले रायपुर जिले से 2870 समेत बाकी इन जिलो से    |

मार्च में 11 दिन बैंकों में नहीं होगा कामकाज, यहां देखिए बैंक हॉलीडे की पूरी लिस्ट

मार्च में 11 दिन बैंकों में नहीं होगा कामकाज, यहां देखिए बैंक हॉलीडे की पूरी लिस्ट
Share

अगर आप मार्च के महीने में अपने बैंक से संबंधित कार्यो को निपटाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल इस महीने 11 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. दरअसल मार्च महीने में महाशिवरात्री और होली के त्योहार भी हैं इस वजह से भी बैंक बंद रहेंगे. आइए एक नजर डालते हैं मार्च महीने में किस-किस दिन बैंकों में हॉलीडे रहेगी.


मार्च के महीने में इन तारीखों पर रहेगी बैंकों में छुट्टी


5 मार्च 2021- इस दिन चापचर कुट की वजह से मिजोरम में बैंकों का अवकाश रहेगा.


7 मार्च 2021- इस दिन रविवार होने की वजह से बैंकों में हॉलीडे रहेगी.


11 मार्च 2021- महाशिवरात्री की वजह से इस दिन गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, ओड़िशा, पंजाब, उत्तराखंड, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, छतीसगढ़, झारखंड, कश्मीर और हिमाचल प्रदेश राज्यों में बैंकों में हॉलीडे रहेगी.


13 मार्च 2021- दूसरा शनिवार होने की वजह से देश भर के बैंक बंद रहेंगे.


14 मार्च 2021- इस दिन रविवार होने के कारण देश भर के बैंकों में हॉलीडे रहेगी.


21 मार्च 2021- इस दिन रविवार होने की वजह से बैंकों में अवकाश रहेगा.


22 मार्च 2021- इस दिन बिहार दिवस है. इस वजह से केवल बिहार राज्य में ही बैंकों में हॉलीडे रहेगी.


27 मार्च 2021- महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से इस दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी.


28 मार्च 2021- इस दिन रविवार होने की वजह से देश भर के बैंक बंद रहेंगे.


29 मार्च 2021- इस दिन होली का त्योहार है. इस वजह से देश के कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे.


30 मार्च 2021- बिहार राज्य में होली की वजह से इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे.


15 मार्च से दो दिन की बैंकों में हो सकती है हड़ताल


मार्च महीने में 11 दिनों तक बैंकों में काम काज नहीं होगा. ऐसे में अगर आप अपने बैंक के काम करना चाह रहे हैं तो इन तारीखों पर बैंक न जाएं. वरना आपको वापस लौटना पड़ेगा. वहीं बता दें कि बैंक कर्मचारियों के 9 संगठनों का शीर्ष निकाय यूएफबीयू ने सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ 15 मार्च से दो दिन की हड़ताल की भी घोषणा की है. ऐसे में अगर हड़ताल होती है तो 13 मार्च से 16 मार्च तक बैंक बंद रह सकते हैं. 13 और 14 मार्च को दूसरा शनिवार और रविवार पड़ रहा है. इस कारण दो छुट्टी के बाद दो दिन हड़ताल होने से लगातार 4 दिन बैंक बंद रह सकते हैं.

 


Share

Leave a Reply