छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

हॉस्टल के 190 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल प्रशासन में मचा हड़कंप

 हॉस्टल के 190 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल प्रशासन में मचा हड़कंप
Share

विदर्भ। महाराष्ट्र में कोरोना का खतरा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला विदर्भ के वाशिम जिले का है। जहां पर बीते 24 घंटों में 318 नए मरीज पाए गए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से 190 छात्र भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक साथ इतने मामले सामने आने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। सभी छात्र एक हॉस्टल में रहते थे। बताया जा रहा है कि रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित निवासि आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में रहते हैं।

एक ओर जहां प्रशासन कोरोना को नियंत्रण में लाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा है, वहीं पर एक ही जगह पर इतने सारे मरीजों का पॉजिटिव पाया जाना चिंता का विषय बन गया। वाशिम जिलाधिकारी एस शन्मुगराजन ने हॉस्टल की स्थिति का जायजा लिया है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे-धीरे विकराल रूप लेती जा रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले है। कोरोना के इस विस्फोटक रूप को देखते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों के साथ इस पर गंभीर चर्चा की। इसी तरह मुख्यमंत्री के आदेश के बाद राज्य के सभी जिलाधिकारी भी पूरी तरह से हरकत में आ गए। राज्य के ज्यादातर जिलों में किसी ना किसी तरह के प्रतिबंध या कर्फ्यू या लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है।

बता दे कि कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत अमरावती से ही हुई है। अमरावती में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा से लगते जिले बालाघाट में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है।
 

Share

Leave a Reply