छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अग्रसेन महाविद्यालय में प्रवेश लेने पर नए-पुराने सभी छात्रों को इस वर्ष के शिक्षण शुल्क में 25% की छूट

अग्रसेन महाविद्यालय में प्रवेश लेने पर नए-पुराने सभी छात्रों को इस वर्ष के शिक्षण शुल्क में 25% की छूट
Share

रायपुर. अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती में इस वर्ष प्रवेश लेने वाले सभी छात्रों को शिक्षण शुल्क में 25 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया गया है. यह छूट सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले प्रथम वर्ष के नए विद्यार्थियों के साथ ही वर्तमान में अग्रसेन महाविद्यालय में पढ़ रहे सभी छात्रों को भी अगले वर्ष में प्रवेश लेने पर भी दी जाएगी.

 

इस सम्बन्ध में महाविद्यालय की प्रबंध समिति की बैठक में निर्णय का औपचारिक रूप से अनुमोदन किया गया. इसकी जानकारी देते हुए प्राचार्य डा. युलेंद्र कुमार राजपूत ने बताया कि कोरोना संकट के कारण प्रायः सभी लोगों को आर्थिक कठिनाइयों से गुजरना पड़ रहा है. साथ ही अग्रसेन महाविद्यालय के लक्षित युवाओं में अधिकांश निम्न मध्यम वर्गीय समुदाय से सम्बंधित होते हैं, इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रबंध समिति ने इस वर्ष शिक्षण शुल्क में 25 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में सभी पाठ्यक्रमों का कुल शुल्क भी अन्य महाविद्यालयो के अपेक्षाकृत रूप से कम है. इसके साथ-साथ शिक्षण शुल्क में 25 प्रतिशत छूट देने का लाभ मिलने से सभी छात्रों को काफी हद तक आर्थिक सहायता मिल सकेगी. प्राचार्य ने यह भी बताया कि अग्रसेन महाविद्यालय में आने वाले छात्रों को अन्य प्रकार से भी कोई आर्थिक समस्या होने पर उसका भी समाधान करने और सहयोग करने का प्रयास किया जाता है.

प्राचार्य डॉ राजपूत ने बताया कि अग्रसेन महाविद्यालय में कामर्स, पत्रकारिता, कम्यूटर, प्रबंधन समाज कार्य और योग विभाग में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम संचालित किये जाते हैं. 


Share

Leave a Reply