छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

79 प्रत्याशियों ने लिये नाम वापस, पार्षद निर्वाचन के लिये 585 मैदान में, जाने कहा की है ये खबर

79 प्रत्याशियों ने लिये नाम वापस, पार्षद निर्वाचन के लिये 585 मैदान में, जाने कहा की है ये खबर
Share

कोरबा जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन से 79 प्रत्याषियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। जिले के पॉंचों नगरीय निकायों में 133 वार्डों में पार्षद निर्वाचन के लिये अब 585 प्रत्याशी मैदान में हैं। कोरबा जिले में नाम निर्देशन के लिये निर्धारित तिथि तक कुल 671 प्रत्याषियों ने अपने नामांकन दाखिल किये थे। नाम निर्देषन पत्रों की संवीक्षा के दौरान 7 प्रत्याषियों के नामांकन अविधिमान्य घोषित किये गये। 664 विधिमान्य अभ्यर्थियों में से नाम वापस लेने के निर्धारित समय तक 79 प्रत्याषियों ने अपना नाम वापस लिया है। 

कोरबा नगर पालिक निगम में सबसे अधिक 359 अभ्यर्थी पार्षद चुनाव के लिये मैदान में है। कोरबा नगर पालिक निगम के 67 वार्डों के पार्षद निर्वाचन के लिये कुल 418 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किये थे। संवीक्षा के दौरान 5 अभ्यर्थियों के नाम निर्देषन छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मापदण्डों और नियमों के अनुसार नहीं पाये जाने के कारण अविधिमान्य कर दिये गये। 413 विधिमान्य अभ्यर्थियों में से आज 54 अभ्यर्थियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। नगर पालिक निगम कटघोरा के 15 वार्डों में 67 अभ्यर्थियों में से पार्षदों का निर्वाचन होगा। कटघोरा नगर पालिका परिषद् के लिये 74 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देषन पत्र दाखिल किया था। संवीक्षा के दौरान एक अभ्यर्थी का नाम निर्देषन पत्र खारिज किया गया है। विधिमान्य 73 अभ्यर्थियों में से 6 ने अपना नाम निर्वाचन से वापस ले लिया है। इसी प्रकार दीपका नगर पालिका परिषद् के 21 वार्डों के लिये कुल 98 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किये थे। नाम निर्देषन पत्रों की संवीक्षा में एक अभ्यर्थी का नामांकन खारिज हुआ था। विधिमान्य 97 अभ्यर्थियों में से आज नाम निर्देषन वापस लेने की अंतिम तिथि को 14 प्रत्याषियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। दीपका के 21 वार्डों में अब 83 प्रत्याशियों में से पार्षद चुने जायेंगे। नगर पंचायत पाली में 39 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देषन पत्र दाखिल किये थे। सभी के नामांकन विधिमान्य पाये गये थे। आज तीन अभ्यर्थियों के नामांकन वापस लेने के बाद अब 36 अभ्यर्थियों में से पार्षद चुने जायेंगे। नगर पंचायत छुरीकला के 15 वार्डों के लिये पार्षद निर्वाचित होने 42 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किये थे। सभी प्रत्याशियों के नामांकन संवीक्षा के दौरान विधिमान्य पाये गये। आज नगर पंचायत छुरीकला से दो प्रत्याषियों ने अपना नाम वापस लिये हैं और अब 15 वार्डों के लिये 40 प्रत्याशियों में से पार्षद चुने जायेंगे।
 

Share

Leave a Reply