छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

WhatsApp पर आने वाला एक लिंक आपका बैंक अकाउट तक खाली कर सकता है,जानिए क्या है पूरा मामला

WhatsApp पर आने वाला एक लिंक आपका बैंक अकाउट तक खाली कर सकता है,जानिए क्या है पूरा मामला
Share

अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है. आजकल साइबर क्रिमिनल्स तरह-तरह से क्राइम कर रहे हैं. व्हाट्सऐप जो हम सभी की लाइफ का अहम हिस्सा बन चुका है. अब अपराधी इस ऐप का सहारा ले रहे हैं. व्हाट्सऐप पर हमारे दोस्त और रिश्तेदार कई मैसेज, फोटो और लिंक शेयर करते रहते हैं. ऐसे में आपके WhatsApp पर आने वाला एक लिंक आपका बैंक अकाउट तक खाली कर सकता है. ये लिंक आपको बेहद आकर्षक लगेगा, लेकिन इसे क्लिक करते ही सीधे आपके अकाउंट से पैसे गायब हो जाएंगे.


अमेजन सर्वे का मैसेज शेयर किया जा रहा है

आजकल व्हाट्सऐप यूजर्स के पास एक खास तरह का मैसेज आ रहा है. इसमें एक लिंग भेजा जा रहा है. ये मैसेज Amazon 30th Celebration का है. मैसेज में Congratulations लिखा हुआ है साथ ही इसमें अमेजन का लोगो भी बना है. इस मैसेज में बताया गया है कि अमेजन कोई सर्वे कर रहा है आपको कुछ मिनटों के इस सर्वे में हिस्सा लेना है और आप Huawei Mate 40 Pro 5G स्मार्टफोन फ्री में पा सकते हैं.


क्या है इसका खतरा

WhatsApp पर अमेजन के नाम से भेजे जा रहे इस मैसेज में एक URL लिंक भी है. जिसे क्लिक करते ही आपके फोन में एक सर्वे पेज खुलेगा. इस सर्वे में कई जानकारी आपसे मांगी जाएंगी. इस सर्वे को भरने के बाद ही आपको गिफ्ट दिया जाएगा ये बात कही जा रही है.

अब आपको इस तरह के किसी भी मैसेज या लिंक से अलर्ट रहने की जरूरत है. आपको गलती से भी इस लिंक को नहीं खोलना है. इस सर्वे में आपसे जुड़ी निजी जानकारी मांगी जाती है जिससे आपका डेटा लीक होने का खतरा रहता है.


खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

एक्सपर्ट की मानें तो इस तरह के सर्वे से आपकी पर्सनल जानकारी हासिल करके ऑनलाइन हैकर्स आपके बैंक अकाउंट में सेंध लगा सकते हैं. इस तरह के सर्वे में दी जानी वाली जानकारियों के आधार पर अपराधी आपके खाते से आसानी से पैसे निकाल सकते हैं. कोई भी कंपनी आपको सिर्फ सर्वे के आधार पर इतना महंगा फोन नहीं देगी. आपको इस तरह की बातों में बिल्कुल भी नहीं आना है. 


Share

Leave a Reply