छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Aaj Ka Rashifal 04 April 2023: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन है बहुत बड़ा, पढ़िए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 April 2023: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन है बहुत बड़ा, पढ़िए आज का राशिफल
Share

 Aaj Ka Rashifal 04 April 2023: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी और मंगलवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज सुबह 8 बजकर 5 मिनट तक रहेगी, उसके बाद चतुर्दशी तिथि लग जाएगी। आज दमनक चतुर्दशी है। आज पूरा दिन पार कर देर रात 3 बजकर 40 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 9 बजकर 37 मिनट तक पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा, उसके बाद उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र लग जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 04 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप काम को आसान करने के नए तरीको पर विचार करेंगे। आज आपके घर मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। आज आप टेंशन फ्री होकर अपने काम पर ध्यान देंगे।

इस राशि के छात्रों का विशेष ध्यान पढ़ाई पर रहेगा। आज घर-परिवार से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलने वाला है। आज अपने कार्यक्षेत्र में जो भी बदलाव करेंगे, उसका भविष्य में अच्छा परिणाम हासिल होगा, जो भी फैसला करें सोच-समझ कर करें।

शुभ रंग- ऑरेंज
शुभ अंक- 4

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए खुशहाल रहने वाला है। आज अपने व्यक्तिगत कामों पर ध्यान दें। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आज अचानक आपको कहीं से सहयोग और उचित सलाह मिलेगी। अजनबी लोगों से बेवजह की बातों में न पड़ें अन्यथा वाद-विवाद की संभावना हो सकती है। इस राशि के जो लोग विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहे हैं उनको अच्छी सूचना मिल सकती है। आज आपकी जैसी भी परिस्थितयां हो आपके पेरेंट्स आपका पूरा सपोर्ट करेंगे, आपको जीवन के कुछ नयी चीजें भी सीखने को मिलेंगे।

शुभ रंग- मैजेंटा
शुभ अंक- 9

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज आप माता-पिता को कोई गिफ्ट देंगे जिससे आपको खुशी मिलेगी। शाम का समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे इससे आपको परिवार के सदस्यों के बारे में कोई नई जानकारी भी मिलेगी। आज कोई भी छोटा-बड़ा निर्णय लेते समय किसी एक्सपर्ट की सलाह लेना सही रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ उचित सामंजस्य बना रहेगा। लवमेट्स आज कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे।

शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 3

कर्क राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आज आपके स्वभाव में परिवर्तन आएगा, जो आपके लिए बेहतर होगा। आज पिताजी, किसी काम की जिम्मेदारी आपको देंगे जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे इसके साथ ही परिवारिक लोगों की तरफ से विशेष मान-सम्मान भी मिलेगा। आज का समय रुकी हुई पेमेंट को कलेक्ट करने और आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने के लिये बेहतर है। आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आज आप छोटी-छोटी चीजों में भी खुशियां ढूंढ़ने में सफल होंगे। आज आपके मन में पूरे दिन सकारात्मक विचार बना रहेगा।

शुभ रंग- बैंगनी
शुभ अंक- 1

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए नई उमंगों से भरा रहेगा। आप काम करने के नए तरीको पर काम करेंगे ।नौकरीपेशा लोगों को फोन द्वारा किसी उच्चाधिकारी से महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। आज घर में मेहमानों के आने से चहल-पहल भरा खुशनुमा माहौल रहेगा। इस राशि के जिन लोगों को बिजनेस स्टार्ट करना है वो आज इसकी रूपरेखा बना सकते हैं। आज आपका सरल स्वभाव लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगा।

शुभ रंग- ब्लैक
शुभ अंक- 7

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। आज काम में आपको सफलता मिलेगी ।आज पुरानी बातों के प्रभाव से निकलकर आप जीवन की नई शुरुआत करेंगे। कार्यक्षेत्र में मिली जिम्मेदारी को आप बखूबी निभाएंगे। आज आपका हर कदम महत्वपूर्ण होने वाला है इसलिए आज कोई गलती न करें। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा करेंगे, उनका स्नेह और आशीर्वाद आपके लिए ऊर्जा का काम करेगा। छात्रों को किसी प्रोजेक्ट में मन-मुताबिक सफलता मिलेगी।

शुभ रंग- गोल्डन
शुभ अंक- 2

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आज फालतू की बातों से ध्यान हटाकर काम पर फोकस करेंगे। आज पड़ोस में किसी धार्मिक समारोह में जाने से आपको लोगों के साथ मेल-मिलाप होगा। घर में सुख-
शांति का माहौल बना रहेगा। आज आप किसी के साथ मिलकर नया काम शुरू करने का प्लान बनाएंगे। आपका मन रचनात्मक कार्यों में लगेगा, आप दिनभर व्यस्त रहेंगे। जो अवसर आप काफी समय से देख रहे थे वह आज मिल जाएगा।

शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 5

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आज आप कहीं घूमने जाने की प्लानिंग करेंगे ।आज किसी भी तरह के गैर कानूनी मामलों से दूर रहेंगे। घर का वातावरण खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। किसी व्यक्ति के साथ बात करते समय उसकी भावनाओं को ठेस न पहुचें, इस बात का ध्यान रखें। आज काम का टारगेट पूरा करने के लिए गति बढ़ाएंगे। आज आय के नए स्त्रोत सामने आएंगे, समय का सदुपयोग करना बेहतर रहेगा।

शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक- 6

धनु राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। आज बड़े-बुजुर्गों के मार्गदर्शन और सलाह को नजर अंदाज न करें। हर एक निर्णय के परिणाम को ध्यान में रखकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। आज सामाजिक गतिविधियों में आप सक्रीय रहेंगे। आज लोगों के साथ मेल-जोल करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करेंगे। किसी इम्पोर्टेन्ट काम में आपके जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपके घर में कोई मेहमान आ सकता है, जिनसे मिलकर आपको काफी अच्छा लगेगा, घर में उत्सव का माहौल बना रहेगा।

शुभ रंग- नीला
शुभ अंक- 1

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। आज बच्चों के भविष्य से रिलेटेड नयी योजना बना सकते हैं। आपके अच्छे स्वभाव से लोग प्रेरित होंगे। आज हिम्मत और साहस से विपरीत परिस्थितियां आपके फेवर में होंगी। आज आपको कुछ नए अनुभव प्राप्त होंगे जो आपके लिए भविष्य में काम आएंगे। इस राशि के जो लोग स्टील के बिजनेस से जुड़े हैं उनके लिए लाभ के योग बन रहे हैं ।आपके कुछ छिपे विरोधी आपके बारे में अफवाहें फैला सकते हैं आप उनकी बातों को इग्नोर करें। इस राशि के जो लोग किसी बिजनेस में इन्वेस्ट करना चाहते हैं वो किसी एक्सपर्ट से पहले राय जरूर ले लें।

शुभ रंग- सफेद
शुभ अंक- 2

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आपको अपने काम में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा जिससे काम समय से पूरा हो जाएगा, आप काम के नए टारगेट बनायेंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी, शाम
को कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। इस राशि के जो लोग बेकरी के बिजनेस से जुड़े हैं उनको आज उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलेगा। आवेश में आकर किसी भी निर्णय को लेने से बचें पहले सोच विचार कर लें। आपके बच्चों को परीक्षा में अच्छे परिणाम हासिल होंगे जिससे घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा, लोग आपके घर बधाईयां देने आयेंगे।

शुभ रंग- ब्राउन
शुभ अंक- 8

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बदलाव से भरा होने वाला है। आप अपने काम व निर्णय को अपने परिवार वालों के साथ बैठकर साझा करेंगे। आज आप नए लोगों से मिलेंगे और जानेंगे की बाहर दुनियां में कितने नए अवसर हैं। इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस के क्षेत्र से जुडी हैं उनके लिए आज ज्यादा लाभ के योग बन रहे हैं। आपके दांपत्य रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। आपको जल्दबाजी में कोई भी फैसला करने से बचना चाहिए आप जो कुछ भी करें पहले सोच विचार कर लें ।अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने के लिए आप डेली रूटीन में मौसमी सब्जियों का इस्तेमाल करेंगे।

शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 5


Share

Leave a Reply