छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Aaj Ka Rashifal 04 April 2024: मेष से मीन तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए गुरुवार का दिन?

Aaj Ka Rashifal 04 April 2024: मेष से मीन तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए गुरुवार का दिन?
Share

 Rashifal 04 April 2024: दैनिक राशिफल के इस भाग में हम बात करेंगे 04 अप्रैल 2024, गुरुवार के भविष्यफल की. राशिफल के अनुसार, आज का दिन सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज के दिन कुछ राशियों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा. वहीं कुछ राशि ऐसी है जिन्हें व्यापार क्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है. आइए, पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन?

मेष 

आज आपके शब्द कठिन परिस्थितियों को पलट सकते हैं. अपने निकटतम व्यक्ति के लिए वहां रहें. जो मीडिया में हैं, वे परेशानी से बचें. काम पर, इसे अपना सब कुछ दें! आतिथ्य उद्योग में धैर्य की आवश्यकता है, जल्द ही चीजों में सुधार होगा. नौजवानों, नशे से दूर रहें. अपने यूरिक एसिड के स्तर को देखें, और यदि आप बीमार हैं, तो अपना मेड लें. रिश्तों को लेकर पारिवारिक चर्चा से शादी हो सकती है.

वृषभ 

आज ईमानदार रहें, भले ही इसका मतलब अलोकप्रिय होना हो. ऑफिस में काम का भारी बोझ रहने की उम्मीद है. अपनी टीम पर भरोसा करें और उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें. बड़ी रकम से जुड़े व्यापारिक सौदे गिर सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें. युवाओं, समय बर्बाद करने से बचें. परीक्षा आने वाले छात्र नए विषयों पर ध्यान केंद्रित करते हैं या संशोधन की उपेक्षा करने का जोखिम उठाते हैं. कान के संक्रमण के लिए बाहर देखो. यदि यह बिगड़ जाता है, तो डॉक्टर को देखें.

मिथुन 

आत्मविश्वास आज महत्वपूर्ण है! नेतृत्व करें और शर्म को अपने ऊपर हावी न होने दें. सरकारी कर्मचारियों को सहकर्मियों के साथ बहस और वरिष्ठों से तनाव का सामना करना पड़ सकता है. उद्यमियों के लिए हमेशा की तरह व्यवसाय लेकिन अपने ग्राहकों की प्राथमिकताओं को पूरा करें. माता-पिताओ, अपने बच्चों की भलाई का ध्यान रखें और उन्हें बुरे प्रभावों से दूर रखें. कम हीमोग्लोबिन थकान और बुखार का कारण बन सकता है, इसलिए सावधान रहें.

कर्क 

आज रुकी हुई परियोजनाओं को पूरा करने और मान्यता के अवसर लाता है. काम पर वरिष्ठों के साथ नेटवर्क और साझा जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित करें. व्यवसायों में मंदी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए ओवरस्टॉकिंग से बचें. युवा लोगों के लिए, साहस और बहादुरी सफलता की ओर ले जाएगी. अपने चुने हुए पाठ्यक्रम पर टिके रहें और दूसरों की नकल करने से बचें. श्वसन संबंधी समस्याओं के लिए चिकित्सा सलाह लें. यदि आप पहले से ही बीमार हैं, तो संतुलित आहार बनाए रखें और अचानक बदलाव से बचें.

सिंह 

आज ही अपनी जीत का जश्न मनाएं और दूसरों को प्रेरित करने के लिए सकारात्मक रहें. अनुसंधान कार्यों के साथ अपना समय लें, जल्दबाजी में मदद नहीं मिलेगी. नए व्यवसायों को शुरुआती नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए धैर्य रखें. खानपान और डेयरी व्यवसायों के लिए यह बहुत अच्छा समय है. युवा अपने प्रयासों में सफलता देखेंगे. छात्रों, समय कीमती है, रिवीजन पर ध्यान दें! भोजन छोड़ने से बचें और स्वस्थ रहें. परिवार के सदस्यों के साथ शांत रहें, भले ही चीजें कठिन हों.

कन्या

आज आराम करें और अपनी मानसिक स्थिति देखें. काम पर उच्च-अप के साथ रहें और अपनी कागजी कार्रवाई को व्यवस्थित करें. आपका बॉस प्रगति रिपोर्ट का अनुरोध कर सकता है. अपनी कमजोरियों को उजागर करने की कोशिश कर रहे प्रतिद्वंद्वियों से सावधान रहें. लेखकों, अपने संपादन पर ध्यान दें! युवा वयस्क, अपने करियर पर ध्यान दें. मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है, इसलिए भलाई को प्राथमिकता दें. पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है.

तुला 

आज ऋण के साथ सतर्क रहें, केवल वही उधार लें जो आप प्रबंधित कर सकते हैं. नौकरी चाहने वाले, परीक्षण और साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयारी करते हैं. ट्रांसपोर्टर, वाहन रखरखाव को प्राथमिकता देते हैं. बिगड़ते पीठ दर्द से बचने के लिए फोन और लैपटॉप का उपयोग सीमित करें. पारिवारिक उत्सव की अपेक्षा करें. महामारी के कारण सतर्क रहें. भाई-बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनसे सावधान रहने का आग्रह करें.

वृश्चिक 

ज्ञान साझा करना और विशेषज्ञों से जुड़ना आज आपके कौशल को बढ़ावा देगा. रणनीतिक रूप से योजना बनाएं लेकिन अवैध गतिविधियों और झूठे दोस्तों से सावधान रहें. सरकारी नौकरी कर रहे युवा प्रयासरत रहें. नए करियर पथ पदोन्नति और स्थानान्तरण प्रदान करते हैं. हार्डवेयर व्यवसायों को मुनाफे के लिए तेज रहने की जरूरत है. अत्यधिक मांस या नशीले पदार्थों जैसी अस्वास्थ्यकर आदतों से बचें. पारिवारिक बंधन मजबूत होते हैं, विशेष अवसरों को उपहार के साथ मनाते हैं.

धनु 

आराम करें, आज आपके कार्य समय पर पूरे होंगे. काम का सकारात्मक माहौल बनाए रखें. सौंदर्य प्रसाधनों से संबंधित व्यवसायों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए गुणवत्ता नियंत्रण पर जोर दें. युवा लोग, गुस्से के कारण कानूनी पचड़े में पड़ने से बचें. स्वास्थ्य के लिए, यदि आप सर्जरी पर विचार कर रहे हैं तो डॉक्टर की सलाह का सख्ती से पालन करें. परिवार के बड़ों से अधिक सहयोग और मार्गदर्शन की अपेक्षा करें.

मकर 

आज उदास लग रहा है? आध्यात्मिकता में आराम की तलाश करें. कार्यों की बाधाओं का समाधान होगा. बड़ी रकम उधार देने से बचें, क्योंकि आपको इसे वापस पाने में देरी का सामना करना पड़ सकता है. उच्च ब्याज वाले ऋण आप पर बोझ डाल सकते हैं. आधिकारिक कार्यों में चुनौतियों की अपेक्षा करें. यांत्रिक क्षेत्रों में उन लोगों को प्रदर्शन में सुधार करने की आवश्यकता है. व्यापार भागीदार, प्रभावी ढंग से एक साथ काम करते हैं. गर्भवती महिलाओं, अपने खान-पान का ध्यान रखें. बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखें. अगर वे अस्वस्थ हैं तो अपनी बहन या चाची का ख्याल रखें.

कुंभ 

आज बच्चे की शिक्षा का समर्थन करने के लिए दान करने पर विचार करें. काम चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए केंद्रित रहें और अपने बॉस द्वारा अकेले होने से बचने के लिए एक पेशेवर छवि बनाए रखें. स्टेशनरी व्यवसायों, नेटवर्क और अपने संपर्कों का लाभ उठाने के लिए यह एक अच्छा समय है. सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को अच्छी खबर मिल सकती है. हड्डी या मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों में जल्द ही सुधार देखा जा सकता है. परिवार में सहयोग की उम्मीद करें, छोटे सदस्यों के प्रति दयालु रहें.

मीन 

आज अपने आप को शांत रखें, प्रियजनों के साथ बहस करने या घर या काम पर तनाव पैदा करने से बचें. ऑफिस में आपके अधिकार में वृद्धि हो सकती है लेकिन आलस्य से बचें क्योंकि आपके बॉस देख रहे हैं. छोटे व्यवसायों के लिए यह एक अच्छा समय है लेकिन स्टॉक प्रबंधन का ध्यान रखें. बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने वाले युवाओं को लापरवाही से बचना चाहिए. आपको सिरदर्द या पेट दर्द का अनुभव हो सकता है.


Share

Leave a Reply