छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Aaj Ka Rashifal 20 April 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए शनिवार का दिन?

Aaj Ka Rashifal 20 April 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए शनिवार का दिन?
Share

 20 अप्रैल 2024 Rashifal :- दैनिक राशिफल के इस भाग में हम बात करेंगे 20 अप्रैल 2024, शनिवार के भविष्यफल की. राशिफल के अनुसार, आज का दिन सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज के दिन कुछ राशियों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा. वहीं कुछ राशि ऐसी है जिन्हें व्यापार क्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है. आइए, पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन?

मेष 

आज नए दोस्त बनाने पर ध्यान दें लेकिन वाद-विवाद से बचें. धार्मिक लोगों का दिन चिंतनशील रहेगा. अपने सहकर्मियों के लिए अच्छा रहो! सैन्य कर्मियों का तबादला हो सकता है. बड़े व्यावसायिक निर्णयों पर सावधानीपूर्वक विचार करने की आवश्यकता होती है. नौजवानों, अपने माता-पिता से खुलकर बात करें. स्वस्थ खाएं और टूटे रिश्तों को सुधारें. पारिवारिक जीवन ठीक रहना चाहिए.

वृषभ 

काम आज पहले आता है! अपने कार्यों पर ध्यान दें और गपशप से बचें. संवेदनशील विषयों के बारे में बहस छोड़ें – काम पर गलतियाँ आपको परेशानी में डाल सकती हैं. बॉस देख रहे हैं, इसलिए अपने सबसे अच्छे व्यवहार पर रहें. बिक्री के लिए अच्छा दिन है लेकिन समाप्त वस्तुओं के लिए डबल-चेक करें. युवा: विनम्र रहें और बुरे प्रभावों से बचें. यदि आप बीमार हैं, तो बीमार होने से बचने के लिए सावधान रहें.

मिथुन 

सफलता के लिए आज कड़ी मेहनत करें! असफलताओं को आपको नीचे न जाने दें – कर्म आपके पक्ष में है. अपने कार्य लक्ष्यों को पूरा करें और सभी के प्रति दयालु रहें, यहां तक कि अपने से नीचे के लोगों के प्रति भी. व्यवसाय के मालिक खर्च देखते हैं. गर्भवती महिलाएं अतिरिक्त देखभाल करती हैं. शुभ समाचार और आर्थिक लाभ होने की संभावना है. अगर आपको किसी को पैसे देने हैं तो आज ही लौटा दें.

कर्क

सुरंग के अंत में प्रकाश है! मौजूदा समस्याएं कम हो रही हैं लेकिन अपने खर्च को देखें. आगे कठिन समय के लिए बचत करने के तरीके खोजें. कार्यालय में कड़ी मेहनत करें और चमकें, प्रयास पुरस्कार लाता है. चिकित्सा पेशेवर: नैतिक रहें. सर्जरी के बाद लोगों को अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है. आज उस सुस्त काम से निपटें – आप इसे पूरा कर लेंगे.

सिंह 

काम में बदलाव की अपेक्षा करें – चीजें जल्दी से लेने वाली हैं! कार्यालय में लंबे समय तक तैयार रहें. मीडिया की नौकरियां फलफूल रही हैं! लेकिन कपड़ा व्यवसाय आग के खतरों से सावधान रहें – सुरक्षा को प्राथमिकता दें. किराना स्टोर अच्छा करेंगे. डिहाइड्रेशन से बचने के लिए खूब पानी पिएं. धार्मिक लग रहा है? यदि आप एक से चूक गए हैं तो गणेश पूजा शुरू करें.

कन्या 

आज पंप रहें! बढ़ावा देने के लिए प्रेरक सामग्री पढ़ें. अपना खर्च देखें, लेकिन अचल संपत्ति गर्म है! छात्र और युवा लोग: अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें. अपने शिक्षकों का सम्मान करें और उनका मार्गदर्शन लें. अपने बच्चों के स्वास्थ्य के लिए देखें – अगर वे बीमार लगते हैं तो डॉक्टर को देखें. पिताजी आपकी पसंद के बारे में पागल हो सकते हैं, इसलिए इसे स्वयं ठीक करें.

तुला 

आज सावधान रहें! चोरी से सावधान रहें – अपने क़ीमती सामानों की रक्षा करें. काम तीव्र है, खासकर बिक्री लक्ष्यों और मीडिया के लिए. व्यवसायी लोग नाटक से बचते हैं. युवाओं, तर्क-वितर्क में शांत रहें. स्वस्थ खाएं, अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा दें, और यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर को देखें. परिवार के सदस्यों की मदद करें जब उन्हें आपकी आवश्यकता हो.

वृश्चिक 

कड़ी मेहनत करें और आज अपने सपनों का पीछा करें! अब कर्ज चुकाने का अच्छा समय है. अपने काम के शीर्ष पर रहें – लकड़ी के व्यवसायों के लिए भी यह एक अच्छा दिन है! कानूनी मुद्दे साफ हो जाएंगे और आप अतिदेय कार्यों को पूरा करेंगे. युवाओं के लिए भी ऐसा ही दिन है. स्वास्थ्य के लिहाज से मौसम के प्रति जागरूक रहें.

धनु 

बाद में परेशानी से बचने के लिए आज पैसे बचाएं. भाग्य आपके पक्ष में है – सफलता की संभावना है! कम तनाव, अधिक धैर्य. कारोबारियों को लाभ होगा. छात्र: कड़ी मेहनत करें और ध्यान केंद्रित करें. मौसम के कारण ठंड से सावधान रहें. नाराज परिवार के सदस्यों को शांत करें. परिवार के साथ जुड़ने के लिए एक सुरक्षित आउटिंग की योजना बनाएं.

मकर 

आज अपने आप को शांत रखें – करीबी दोस्तों और परिवार पर भरोसा करें. काम की बैठकों में सावधान रहें, या आपका बॉस नाराज हो सकता है. सरकारी नौकरियां: अच्छा प्रदर्शन देखा गया! हार्डवेयर स्टोर लाभ कमा सकते हैं लेकिन मौजूदा ग्राहकों को खुश रखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं. खुदरा विक्रेता ग्राहकों की जरूरतों को समझकर आश्चर्यजनक बिक्री कर सकते हैं.

कुंभ 

आज मिश्रित बैग की अपेक्षा करें. मुनाफे के लिए कड़ी मेहनत करें और अपनी टीम को एक साथ रखें – अन्य लोगों के तर्कों से बचें. धैर्य रखें और ध्यान केंद्रित करें! प्रतिद्वंद्वियों को मात दें लेकिन कागजी कार्रवाई से सावधान रहें. युवा लोगों के लिए सामान्य दिन. स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है, लेकिन वरिष्ठ लोग मेड और दिनचर्या से चिपके रहते हैं. छोटे परिवार के सदस्यों के पास साझा करने के लिए महत्वपूर्ण विचार हो सकते हैं.

मीन 

आज बहुत कठिन मत बनो! जरूरतमंदों की मदद करें. ऋण वसूली में कानूनी नाटक से बचें. अपने डेटा से सावधान रहें – अजनबियों के साथ साझा न करें. व्यवसाय: ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करके और स्टॉक करके दीर्घकालिक पर ध्यान केंद्रित करें. आज ट्रैफिक जुर्माना संभव है. पारिवारिक तर्कों में निष्पक्ष मध्यस्थता करें और शांति बनाए रखें.


Share

Leave a Reply