छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Aaj Ka Rashifal 31 January 2024: मेष से मीन तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए बुधवार का दिन?

Aaj Ka Rashifal 31 January 2024: मेष से मीन तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए बुधवार का दिन?
Share

 Rashifal 31 January 2024: दैनिक राशिफल के इस भाग में हम बात करेंगे साल 2024 के प्रथम दिन 31 जनवरी 2024, बुधवार के भविष्यफल की. राशिफल के अनुसार, आज के दिन कुछ राशियों को कार्यक्षेत्र में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें आज के दिन आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा. पंचांग के अनुसार, माघ कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि 31 जनवरी सुबह 11 बजकर 36 मिनट तक रहेगी और इसके बाद षष्ठी तिथि शुरू हो जाएगी. आइए, पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन और क्या है आपके सितारों की चाल?

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज के दिन जातक कुछ नया सीखेंगे और इसका प्रभाव कार्यक्षेत्र पर भी पड़ेगा. बाहर के खान-पान से परहेज करें, इससे स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. साथ ही आज के दिन चोट लगने की संभावना है, इसलिए सड़क पर चलते हुए सावधानी बरतें.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को आज के दिन प्रेम के क्षेत्र में लाभ मिलेगा. व्यापार क्षेत्र में भी लाभ की संभावना है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी अनैतिक कार्य को अपने हाथ में लेने से बचें, इससे न्यायिक मामलों में फंस सकते हैं. छात्रों को आज के दिन शिक्षकों से सलाह अवश्य लेनी चाहिए.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक आज के दिन कार्य क्षेत्र में कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं. एकाग्र मन से कार्य करें और नकारात्मक विचारों को दूर रखें. निवेशकों को आज के दिन सोच-विचार करके कोई भी निर्णय लेने की सलाह दी जाती है. आज के दिन दोस्त या परिवार के साथ समय बिताने का प्रयास करें, इससे मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक आज के दिन कार्य क्षेत्र में किसी की सहायता कर सकते हैं. सोना-चांदी के व्यापारियों को आज के दिन संयम बरतने की आवश्यकता है. गर्दन के दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसलिए सावधानी बरते. साथ ही आज के दिन परिवार के साथ समय बिताने का प्रयास करें.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को आज के दिन बीते समय में किए गए परिश्रम से लाभ प्राप्त होगा. अपनों पर विश्वास रखें और किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता जरूर करें. व्यापार क्षेत्र में लाभ की संभावना है. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. परिवार में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने का प्रयास करें.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को आज के दिन भाग्य का साथ मिलेगा. साथ ही कार्यक्षेत्र में कुछ सफलताएं मिल सकती हैं. आर्थिक क्षेत्र में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. बेफिजूल की खर्चे से बचें. व्यापार क्षेत्र में भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है. खांसी या जुखाम की शिकायत हो सकती है.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को आज के दिन परिश्रम के अनुरूप फल न मिलने से मन उदास रहेगा. लेकिन इसको अपने ऊपर हावी न होने दें और सकारात्मक विचारों को बढ़ावा दें. आज के दिन थोड़ा अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं, जिसका प्रभाव कार्य क्षेत्र में भी पड़ेगा. यात्रा के दौरान या सड़क पर चलते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा साबित हो सकता है. कुछ नए लोगों से मिलना होगा. व्यापार क्षेत्र में साझेदारी में किए गए कार्य पर आंख बंद करके भरोसा ना करें. छात्रों को आज के दिन अधिक ऊर्जावान रहने की आवश्यकता है. अन्यथा भविष्य में परेशानी हो सकती है.

धनु राशि

धनु राशि के जातक आज के दिन कुछ उदास महसूस कर सकते हैं. इसका प्रभाव कार्य क्षेत्र पर अपना पड़ सकता है. आज के दिन बीते समय में किए गए निवेश से लाभ मिलेगा और आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. घर या जमीन की खरीदारी से पहले परिवार के बड़ों से बातचीत अवश्य करें.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को आज के दिन कार्य क्षेत्र में परिश्रम करने से लाभ प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में साथियों के साथ विनम्र स्वभाव रखें. स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं. बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में भी कुछ बदलाव आ सकते हैं. इसलिए खान-पान पर विशेष ध्यान रखें और माता की सेहत का भी खास ध्यान रखें.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को आज के दिन कोई सकारात्मक समाचार प्राप्त हो सकता है. व्यापार क्षेत्र में लाभ की संभावनाएं हैं. बदन दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसलिए योग और ध्यान की सहायता लें. इसके साथ आज के दिन परिवार या दोस्तों से सलाह अवश्य लें. इससे भविष्य में लाभ मिलेगा.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि आज के दिन कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सोच विचार जरूर करें. साथ ही अपने आत्मविश्वास को और अधिक बढ़ावा दें. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. इसके साथ खान-पान पर भी ध्यान दें. पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी.


Share

Leave a Reply