छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकार पर आरोप लगाने झूठा बयान देकर कौशिक राज्य की छवि को कर रहे है खराब - कांग्रेस

सरकार पर आरोप लगाने झूठा बयान देकर कौशिक राज्य की छवि को कर रहे है खराब - कांग्रेस
Share

रायपुर, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक राज्य सरकार पर सिर्फ आरोप लगाने के लिये गलत बयानी कर राज्य की छवि खराब कर रहे है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने बयान दिया है कि एनसीआरबी के 2020 के जारी आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ बलात्कार के मामलों में देश में चौथे स्थान पर है जबकि एनसीआरबी 2020 के आपराधिक आंकड़ों को अभी तक जारी ही नहीं किया है। 2019 के एनसीआरबी के आंकड़ों में भी छत्तीसगढ़ अपराधों के मामलों में चौथे स्थान पर नहीं है। इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ महिलाओं के प्रति अपराधों में देश में 12वें क्रम पर है। राष्ट्रीय क्राईम रिकार्ड ब्यूरों के आंकड़ों के तुलनात्मक अध्ययन में भी छत्तीसगढ़ पिछले तीन वर्ष (16,17,18) जब राज्य में भाजपा की सरकार थी कि अपेक्षा अपराधों में कमी आई है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के नागरिकों विशेष कर महिलाओं को भय मुक्त जीवन जीने का वातावरण देने को प्राथमिकता में रखा। यही कारण है कि राज्य में अपराधों और महिला अत्याचार की घटनाओं में कमी आयी। सरकार की कानून व्यवस्था के प्रति मुस्तैदी का ही परिणाम है कि राज्य में नक्सल जैसे घटनाओ में भी कमी आयी है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रेप जैसे शर्मनाक अपराध के मामले में राज्य के संबंध में गलत आंकड़े देकर नेता प्रतिपक्ष ने राज्य की छवि खराब करने का प्रयास किया है। इस गलत बयानी के लिये वे राज्य की जनता से माफी मांगे।
 


Share

Leave a Reply