छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अधिक अपराध पर संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ होगी कार्रवाई : ताम्रध्वज

अधिक अपराध पर संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ होगी कार्रवाई : ताम्रध्वज
Share

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की ली संयुक्त बैठक

प्रदेश के गृह, जेल, लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में गृह विभाग सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की संयुक्त रूप से बैठक ली। गृहमंत्री साहू ने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि आम नागरिकों को आसानी से पुलिस प्रशासन का सहयोग मिले इसके लिए जिले की पुलिस चौकी एवं थानों का परिसीमन करें। उन्होंने कहा कि जिन पुलिस चौकी का थाना के लिए उन्नयन किया जाना है, उसकी सूची उपलब्ध कराएं। इसके अलावा जहां नये थाने खोले जाने है, उनके भी प्रस्ताव प्रस्तुत करें। उन्होंने जिले में हो रहे अपराधों जैसे गांजा, अवैध शराब, नशा, सट्टा को कम करने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर महासमुन्द विधायक विनोद चन्द्राकर, खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव एवं सरायपाली विधायक किस्मतलाल नन्द विशेष रूप से उपस्थित थे।

 गृहमंत्री साहू ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि जिस थानों के अंतर्गत जुआ, सट्टा सहित नशा एवं अन्य अपराध अधिक होने की सूचना मिलेगी, वहां के संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी अपने क्षेत्रों में नशे पर प्रतिबंध लगाने के लिए कार्रवाई करें। उन्होंने पुलिस वालों के कार्यों की अधिकता को देखते हुए उनके शारीरिक एवं मानसिक तनाव को दूर करने तथा सेहत को ध्यान में रखकर उन्हें योगा एवं तनाव प्रबंधन के कोर्स कराने के लिए कहा, ताकि उनके मानसिक तनाव दूर हो सके। साथ ही पुलिस परिवार के महिलाओं तथा बच्चों के पढ़ाई-लिखाई, स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। महिलाओं के स्व-सहायता समूह बनाकर सिलाई-कढ़ाई, बुनाई इत्यादि का प्रशिक्षण भी दिलाया जाए। शहर में यातायात कन्ट्रोल के लिए यातायात पुलिस वालो के लिए चौक-चौराहों पर शेड निर्माण करे, जिससे कि वे सुरक्षित रहकर ड्यूटी कर सके। उन्होंने पुलिसकर्मियों के लिए पुलिस आवास की व्यवस्था के लिए नये आवास निर्माण हेतु प्रस्ताव बनाकर देने को कहा है। इसके अलावा मरम्मत योग्य पुराने आवासों का मरम्मत करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस विभाग के कर्मचारियों के कल्याण के लिए विकासखण्डों में पुलिस पेट्रोल पम्प खोलने के लिए जगह का चिन्हांकन करें। थानों में महिलाओं के दहेज, टोनही, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातियों पर किए गए अत्याचार के संबंध में शिकायत आने पर उनकी अच्छी तरह से तस्दीक करें, फिर कार्रवाई करें।
 
सड़कों के गड्ढे का भराव प्राथमिकता से कराएं
 
बैठक में गृहमंत्री साहू ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के कार्यां की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिले में प्राथमिकता के अनुरूप सड़कों के गड्ढे भराव का कार्य कराएं। सड़क मरम्मत प्रारंभ कराएं तथा नये सड़कों एवं पुल-पुलियों के लिए प्रस्ताव बनाकर शीघ्र प्रेषित करें, ताकि उन्हें बजट में शामिल कर स्वीकृति दी जा सके। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिन सड़कों का मरम्मत या नये सड़क निर्माण कार्य करने की कार्रवाई की जा रही है, उनकी जानकारी संबंधित विधायकों को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ऐसे ब्लैक स्पॉट का चिन्हांकन कर दुर्घटना रोकने के लिए ठोस उपाय करें। इस संबंध में लोक निर्माण के अधिकारियों ने बताया कि सड़कों के गड्ढे भराने का कार्य कराए जा रहे है तथा मरम्मत के कार्य भी हो रहे है। इस अवसर पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.रवि मित्तल, लोक निर्माण विभाग रायपुर के अधीक्षण अभियंता  एम.एल.उइके सहित पुलिस एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे। 

Share

Leave a Reply