छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राजधानी में खपाया जा रहा मिलावटी पेट्रोल, जांच के अभाव में लोग हो रहे परेशान

 राजधानी में खपाया जा रहा मिलावटी पेट्रोल, जांच के अभाव में लोग हो रहे परेशान
Share

राजधानी रायपुर के कई पेट्रोल पम्पों में इन दिनों मिलावटी पेट्रोल पम्पों से बेचा जा रहा है, जो लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। मिलावटी पेट्रोल के कारण लोगों की वाहनें खराब हो रही है, जिससे वाहनों के रिपेयरिंग सेंटरों में इन दिनों काफी भीड़ देखी जा रही है। शहर के कई ऐसे पेट्रोल पम्प है जहां मिलावटी पेट्रोल पम्प बेचने की खबरें आ रही है। रायपुर के दक्षिण एवं ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में संचालित पेट्रोल पम्पों में इसकी ज्यादा शिकायतें मिल रही है। हालांकि अभी तक समय के अभाव या अन्य किसी कारण से इसकी शिकायतें संबंधित विभाग के पास नहीं पहुंच पा रही है। जिसका फायदा पेट्रोल पम्पों के संचालकों द्वारा उठाया जा रहा है। रिंग रोड से लगे कुछ पेट्रोल पम्पों में भी इसकी शिकायतें मिल रही है।

इधर वाहनों के कुछ रिपेयरिंग सेंटरों के संचालकों से जब इस संबंध में बातचीत की गई तो उनका भी कहना है कि पिछले कुछ महीनों से उनके पास सैकड़ो दोपहिया वाहनें आई है जिन्हें ठीक करने के लिए उन वाहनों की पेट्रोल टंकी साफ करना पड़ी। वाहनों की टंकियों से जब पेट्रोल को निकाला गया तो वह मिलावटी पाया गया। कई गाडिय़ों के पेट्रोल पम्पों में पानी तो कई गाडिय़ों में मिट्टी तेल मिला हुआ पाया गया। सर्विस सेंटर संचालकों का भी कहना है कि  इन दिनों कई पेट्रोल पम्पों में मिलावटी पेट्रोल की बिक्री की जा रही है। चूंकि लोगों के पास इतना समय नहीं है कि वे इस इसकी शिकायतें कहीं कर सके। इसलिए लोग अपनी गाड़ी ठीक कराना ही मुनासिफ समझते है। उल्लेखनीय हो कि पेट्रोल पम्पों में मिलावट रोकने, पेट्रोल पम्पों में डंडी मारने जैसी अन्य घटनाओं को रोकने एवं कार्रवाई करने के लिए विभाग बना हुआ है, पर विभाग के अधिकारियों के पास पेट्रोल पम्पों में चल रहे मिलावटी कारोबार को रोकने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है।

Share

Leave a Reply