छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने के बाद आर अश्विन ने बताया अपना अगला मिशन

मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने के बाद आर अश्विन ने बताया अपना अगला मिशन
Share

नई दिल्ली: भारत ने ऑफ स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव के चार-चार विकेटों की बदौलत न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सुबह के सेशन में 167 रन पर ढेर कर 372 रन से बड़ी जीत हासिल की। अश्विन ने हेनरी निकल्स को विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों स्टम्प आउट कराकर भारत में अपना 300वां टेस्ट विकेट किया और न्यूजीलैंड की पारी का अंत कर दिया। अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में भी चार अहम विकेट अपने नाम किए थे। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से भी नवाजा गया। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद अगले मिशन को लेकर बात की है।


अश्विन ने कहा, मैं दक्षिण अफ्रीका जाना चाहता हूं और वहां टेस्ट सीरीज जीतना चाहता हूं। हम इससे पहले ऐसा करने में सफल नहीं हो सके हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हम इस बार जरूर करेंगे। अश्विन ने वानखेड़े स्टेडियम में जैसे ही निकल्स का विकेट झटका, वैसे ही उनका नाम अश्विन मुथैया मुरलीधरन, जेम्स एंडरसन और अनिल कुंबले जैसे दिग्गज गेंदबाजों की एक खास लिस्ट में शामिल हो गया। अश्विन का होम ग्राउंड पर यह 300वां टेस्ट विकेट था, उनसे पहले यह कारनामा दुनिया के महज तीन गेंदबाज ही कर पाए हैं। अश्विन से पहले भारत की तरफ से यह कारनामा महान अनिल कुंबले ने किया है।


साल 2021 में यह कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज
मुंबई में अश्विन ने एक नया इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट में एक साल में चौथी बार 50 या उससे ज्यादा विकेट लिए, जोकि भारतीय गेंदबाज का एक नया रिकॉर्ड है। अश्विन ने इस मामले में अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ा। इससे पहले उन्होंने 2015, 2016 और 2017 में टेस्ट क्रिकेट में 50 या उससे ज्यादा विकेट झटके थे। अश्विन से पहले कुंबले ने तीन बार और कपिल देव ने दो बार यह कारनामा किया था।


Share

Leave a Reply