छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शाहरुख-जूही के रास्ते पर बॉलीवुड के ये कपल के साथ साथ ये उद्योगपति भी लगाएंगे IPL की टीम के लिए बोली

शाहरुख-जूही के रास्ते पर बॉलीवुड के ये कपल के साथ साथ ये उद्योगपति भी लगाएंगे IPL की टीम के लिए बोली
Share

आईपीएल की दो नई टीमों की बोली के लिए इस बार की जंग जोरदार होने वाली है। खबर आ रही है कि अदानी समूह और आरपी संजीव गोयनका ग्रुप के बाद अब बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी आईपीएल फ्रेंचाइजी लेने  की होड़ में शामिल हो गए हैं। दोनों मिलकर आईपीएल की टीम के लिए बोली लगाएंगे। लखनऊ और अहमदाबाद  फ्रेंचाइजी के लिए इसी महीने 25 अक्टूबर को बोली लगने वाली है और उम्मीद जताई जा रही है कि इन दो टीमों की बिक्री से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को 7 से 10 हजार करोड़ रुपये की आमदनी होगी। 

आईपीएल टीमों की नीलामी के लिए कागजात के साथ 10 लाख रुपये ही जमा करने हैं, लेकिन इसमें ऐसी कंपनी या कन्सॉर्शीअम हिस्सा ले सकते हैं, जिनका सालाना टर्नओवर 3 हजार करोड़ रुपये है। आईपीएल की टीमों की बोली के लिए बेस प्राइस 2 हजार करोड़ रुपये रखा गया है। आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, नए दावेदारों के आने से अब अदानी और संजीव गोयनका फेवरेट्स नहीं रह गए हैं। नीलामी प्रक्रिया में शामिल एक अधिकारी ने मैगजीन से बात करते हुए कहा कि कई बड़े दावेदार दुनिया के सबसे बड़ी टी 20 क्रिकेट लीग में पैसा लगाने के इच्छुक हैं।

सूत्रों के अनुसार, अदानी और गोयनका के अलावा इंग्लिश प्रीमियर लीग की बड़ी टीम मैनचेस्टर यूनाइडेट का मालिकाना हक रखने वाला ग्लेजर परिवार ने भी आईपीएल में रुचि दिखाई है, हालांकि बताया जा रहा है कि बीसीसीआई विदेशी कंपनियों को टीम देने को लेकर उत्सुक नहीं है। जिन कंपनियों ने नीलामी में भाग लेने के लिए दस्तावेज खरीदें हैं, उनमें टॉरंट फार्मा,अरविंदों फार्मा शामिल हैं। इसके अलावा अमेरिका के एक वंचेर कैपटलिस्ट,  जिंदल पावर एंड स्टील वाले नवीन जिंदल और रोनी स्क्रूवाला भी काफी इंट्रस्टेड हैं।

जहां तक दीपिका और रणवीर का सवाल है तो आईपीएल और बॉलीवुड का रिश्ता नया नहीं है। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के को-ओनर शाहरुख खान और जूही चावला है। इसके अलावा पंजाब किंग्स में प्रीति जिंटा की हिस्सेदारी है।  दीपिका का खेलों से पुराना नाता रहा है। उनके पिता प्रकाश पादुकोण अपने जमाने के बड़े बैडमिंटन खिलाड़ी थे और वह पहले भारतीय थे, जिन्होंने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीती थी। रणवीर सिंह इंग्लिश प्रीमियर लीग से जुड़े रहे हैं और अभी वह दुनिया की सबसे बड़ी बास्केटबॉल लीग NBA के ब्रांड एम्बैस्डर भी हैं।


Share

Leave a Reply