छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अमित जोगी ने दीवाली पर भूपेश बघेल से प्रदेश की जनता के लिए मांगा ये तोहफा

अमित जोगी ने दीवाली पर भूपेश बघेल से प्रदेश की जनता के लिए मांगा ये तोहफा
Share

रायपुर, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष ने पेट्रोलियम पदार्थों में टैक्स पर कमीं करने को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा वैश्विक महामारी कोरोना के बीच महंगाई की मार और तेल निकालने वाला पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आम जनता बुरी तरह त्रस्त हो चुकी है। प्रदेश की भूपेश सरकार कुम्भकर्णीय नींद में सो रही है। उन्होंने कहा भूपेश सरकार को देश के अन्य राज्यों का अनुसरण करते हुए तत्काल पेट्रोलियम पदार्थों पर तत्काल टैक्स कम करते हुए जनता को `दिवाली का गिफ्ट` देना चाहिए। भूपेश सरकार आम जनता को दिवाली में दिवाला मनाने के लिए मजबूर करने के बजाय तत्काल वेट टैक्स को कम करते हुए जनता को राहत प्रदान करे।
अमित जोगी ने कहा जब केंद्र की मोदी सरकार ने दिवाली से एक दिन पहले पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये की कटौती कर दिया, जिसके बाद लगभग 15 राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती की घोषणा की जिसमें लगभग 10 राज्यों ने तो पेट्रोल-डीजल की कीमत को घटाकर अपने अपने राज्य की जनता को बड़ी राहत दी है। तब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार टैक्स में कमी करने के लिए निर्णय लेने में देरी क्यूँ कर रही है ? उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को देश के अन्य राज्य असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड से सीख लेनी चाहिए जिन्होंने अपने अपने राज्य की जनता की चिंता करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों में अतिरिक्त कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा बिहार, ओडिशा और सिक्किम ने भी वैट पर कटौती की बात कही है।
 


Share

Leave a Reply