छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BIG BREAKING : अमित जोगी का मरवाही विधानसभा उपचुनाव हेतु नामांकन हुआ रद्द, पढ़ें पूरी खबर

BIG BREAKING : अमित जोगी का मरवाही विधानसभा उपचुनाव हेतु नामांकन हुआ रद्द, पढ़ें पूरी खबर
Share

मरवाही | मरवाही विधानसभा उपचुनाव को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है | खबर मिल रही है कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का नामांकन रद्द कर दिया गया है। नामांकन पत्रों की छानबीन के दौरान शनिवार को भारी गहमागहमी और बहस के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी का पर्चा रद्द किया गया । उनका जाति प्रमाण पत्र निलंबित किए जाने की वजह से उनका पर्चा भी रद्द किया गया है, जिसके लिए आपत्तियां लगाई गई थी।इस खबर के बाद जोगी कांग्रेस में हड़कंप की स्थिति है। जबकि कांग्रेश में खुशी का माहौल दिखाई दे रहा है।

जैसा कि मालूम है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी 2019 के पिछले विधानसभा चुनाव में मरवाही सीट से विधायक चुने गए थे ।पिछले मई में उनके निधन के बाद यह सीट खाली हुई है।जिसके लिए उपचुनाव कराए जा रहे हैं। 16 अक्टूबर को नामांकन का अंतिम दिन था। आखरी तारीख तक 19 पर्चे भरे गए ।उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की छानबीन शनिवार को भारी गहमागहमी के माहौल में शुरू की गई। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल करने वाले अमित जोगी का नाम 11 वे नंबर पर आया। उनके नामांकन पर कांग्रेस की ओर से कई लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। निर्वाचन अधिकारी को सूचना दी गई कि उच्च स्तरीय छानबीन करनी कमेटी ने 15 अक्टूबर को अमित जोगी के कंवर जाति का प्रमाण पत्र निलंबित कर दिया है। इस आधार पर अनुसूचित जाति जनजाति के लिए रिजर्व मरवाही सीट से उनका नामांकन रद्द किया जाना चाहिए। निर्वाचन अधिकारी ने लम्बी बहस के बाद उनका परिचय रद्द कर दिया।

 

इस दौरान अमित जोगी ने भी जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना पक्ष रखा। बंद कमरे में उन्होंने काफी समय तक अपनी बातें रखी। लेकिन जानकारी मिली है कि वे अनुसूचित जनजाति के रूप में अपना कोई प्रमाण पत्र पेश नहीं कर सके। इस आधार पर मरवाही विधानसभा उपचुनाव में उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। दोपहर करीब 2:15 बजे इस संबंध में घोषणा की गई। इस मौके पर उर्मिला मार्को की ओर से पक्ष रखने के लिए अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव और कांग्रेस प्रत्याशी डॉ केके ध्रुव की ओर से पक्ष रखने के लिए अधिवक्ता संदीप दुबे उपस्थित रहे।


Share

Leave a Reply