छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

विकासखंड स्तरीय और जिला स्तरीय युवा महोत्सव की तारीखों का ऐलान , पढ़े पूरी खबर ...

विकासखंड स्तरीय और जिला स्तरीय युवा महोत्सव की तारीखों का ऐलान , पढ़े पूरी खबर ...
Share

धमतरी : जिले के युवाओं को सांस्कृतिक गतिविधियों से जोड़ने और उनकी प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से खेल एवं युवा कल्याण विभाग के विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। इसी कड़ी में 13 और 14 दिसम्बर को विकासखण्ड स्तरीय और 15 एवं 16 दिसम्बर को जिला स्तर पर युवा महोत्सव आयोजित किया जाएगा। खेल एवं युवा कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सभी विकासखण्ड स्तरीय आयोजन के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अध्यक्ष, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को नोडल और विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

युवा उत्सव दो आयु वर्ग 15 से 40 और 40 से अधिक आयु वर्ग में होगा। इसमें 18 सांस्कृतिक विधाएं लोकनृत्य, लोकगीत, एकांकी, शास्त्रीय गायन (हिन्दुस्तानी/कर्नाटक), शासकीय वादन(सितार, बांसुरी, तबला, वीणा, मृदंगम, हारमोनियम), गिटार, मणीपुरी, ओड़ीसी, भरतनाट्यम, कत्थक, कुचीपुड़ी, वक्तृत्व कला शामिल की गई हैं। इसके अलावा सुआ, पंथी, कर्मा, बस्तरिहा, सरगुजिहा नृत्य, गेड़ी, राउत, डंडा नाचा, पारम्परिक वेशभूषा, चित्रकला, वाद-विवाद, क्विज, निबंध प्रतियोगिताओं के साथ ही ग्रामीण खेल खो-खो, कबड्डी का भी आयोजन होगा।

धमतरी विकासखण्ड में स्थानीय सेंट मेरी स्कूल में 13 दिसम्बर को दोपहर एक बजे से ’कोरोना काल का युवा शक्ति पर प्रभाव’ विषय पर निबंध प्रतियोगिता, ’इस सदन की राय में युवा शक्ति ही देश को महान बनाती है’ विषय पर वाद-विवाद और छत्तीसगढ़ी के लोक संस्कृति के चित्रण के आधार पर क्विज, चित्रकला और तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसी दिन सुबह नौ बजे से आमातालाभ स्थित इंडोर स्टेडियम में लोकनृत्य, वेशभूषा, गिटार, भरतनाट्यम, हारमोनियम, शास्त्रीय गायन, तबला, कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

साथ ही 14 दिसम्बर सुबह नौ बजे से को खो-खो, गेडी, भौंरा, फुगड़ी इत्यादि खेलों का आयोजन स्थानीय आमातालाब स्थित इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। इसी तरह जिला स्तरीय कार्यक्रम 15 एवं 16 दिसम्बर को आमातालाब स्थित सरस्वती शिशु मंदिर और इंडोर स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे।
 


Share

Leave a Reply