छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आम आदमी को एक और झटका : फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, जाने कितने बढे दाम

आम आदमी को एक और झटका : फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, जाने कितने बढे दाम
Share

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों से परेशान लोगों को एक और झटका लगा है। 17 अगस्त को पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर दिया। देश की राष्ट्रीय राजधानी में 14.2 किलोग्राम के नॉन-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 859.50 रुपये हो गया है। इससे पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 जुलाई को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया था। 

इस ताजा बढ़ोतरी के बाद देश की आर्थिक राजधानी में 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत 859.50 रुपये हो गई है। कोलकाता में 861 रुपये से बढ़कर 886 रुपये, चेन्नई में 875.50 रुपये, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 897.50 रुपये अब 14.2 किलोग्राम वाले नॉन सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए देना होगा। वहीं, अहमदाबाद में इस ताजा बढ़ोतरी के बाद घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए 866.50 रुपये का भुगतान करना होगा। 

अमूमन पेट्रोलियम कंपनियां हर महीने पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा करती हैं। लेकिन इस बार उन्होंने बीच महीने में ही कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया। इस साल 1 जनवरी को को गैस सिलेंडर की कीमतों में 15 रुपये का इजाफा किया गया था। फरवरी में फिर 25 रुपये का इजाफा हुआ, जिसके बाद कीमतें बढ़कर 794 रुपये हो गई। मार्च में कब एक बार फिर कीमतों में उछाल देखने को मिला था। लेकिन अप्रैल में थोड़ी राहत मिली और कीमतों में 10 रुपये की कटौती हुई थी। इस साल अब तक गैस सिलेंडर की कीमतों में 165.50 रूपये का इजाफा हो चुका है। 

Share

Leave a Reply