छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एंटीलिया केस : 12 घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को किया गिरफ्तार

एंटीलिया केस : 12 घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को किया गिरफ्तार
Share

मुंबई, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एंटीलिया केस में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए के अधिकारियों ने 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद 13 मार्च यानी कि शनिवार को रात 11 बजकर 50 मिनट पर सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले ठाणे की अदालत ने सचिन वाजे को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।
एनआईए से मिली जानकारी के अनुसार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से वाजे के खिलाफ जालसाजी, विस्फोटक पदार्थों के साथ लापरवाही बरतने, नकली मुहर बनाना और आपराधिक धमकी देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

Also Read:- BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज नए मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 500 के पार
बता दें कि एनआईए मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूरी पर विस्फोटकों से लदे एक स्कॉर्पियो वाहन मिलने के मामले की जांच कर रही है। ये घटना 25 फरवरी की दक्षिण मुंबई की है। यहीं पर मुकेश अंबानी का निवास एंटीलिया मौजूद है।
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को अदालत रविवार को अदालत में पेश कर सकती है। एनआईए ने कहा है कि सचिन वाजे को केस आरसी संख्या 01/2021/NIA/MUM के तहत आईपीसी की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 B और Explosive Substances Act 1908 की धारा 4(a)(b)(I) के तहत गिरफ्तार किया गया है।
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को अदालत रविवार को अदालत में पेश कर सकती है।

Also Read:- फ्लैट टमी हासिल करने के लिए इन सब्जियों को अपनी डाइट में करें शामिल
बता दें कि 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास से कुछ दूर एक स्कॉर्पियो कार बरामद हुआ था जिसके अंदर जिलेटिन की छड़े रखी हुई थी। इस मामले की शुरुआती जांच करने वालों में सचिन वझे शामिल थे। बाद में उन्हें इस केस से हटा दिया गया था और मामले की जांच एनआईए ने अपने हांथों में ले ली थी।
सचिन वझे के खिलाफ ठाणे के बिजनेसमैन मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत की भी जांच हो रही है। जो स्कॉर्पियो कार मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली थी, उसके मालिक मनसुख हिरेन थे। मनसुख हिरेन मार्च 5 को मृत पाए गए थे।

Also Read:- फुलेरा दूज कब है? जानें इस दिन का महत्व, भगवान श्रीकृष्ण की होती है पूजा

11.30 बजे से हो रही थी पूछताछ
शनिवार को 11.30 बजे सचिन वझे दक्षिण मुंबई स्थित NIA के ऑफिस पहुंचे थे और अपना बयान दर्ज करवाया था।
NIA ऑफिस जाने से पहले सचिन वझे ने अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर एक रहस्यमयी स्टेटस लगाया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्हें इस केस में गलत तरीके से फंसाया जा रहा है।
शनिवार को सचिन वझे का बयान लेने के दौरान NIA ने क्राइम ब्रांच के एसीपी नितिन अलाकनुरे, एटीएस एसीपी श्रीपद काले को भी तलब किया था और उनसे इस केस की प्रगति के बारे में जानकारी ली थी।
 


Share

Leave a Reply