कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 12665 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 6577 नए मरीज मिले 149 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    लॉन्च हुई 2डीजी दवा, कोरोना संक्रमण से जंग में कैसे करेगी मदद? जानिए सब कुछ    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 5294 कोरोना पॉजिटिव, 21 जिलों में सौ से अधिक मिले मरीज, देखे जिलेवार आकड़े    |    सेक्स रैकेट : पुलिस ने छापा मारकर देह व्यपार का किया खुलासा, मौके से दो युवक और दो युवती गिरफ्तार    |    दो पक्षों के बीच विवाद में गोली लगने से एक महिला की मौत, तीन अन्य घायल    |    चक्रवाती तूफान तौकते हुआ विनाशकारी, 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर: जानिए आखिर किस मामले में सीबीआई ने 4 नेताओं को किया गिरफ्तार    |    ममता बनर्जी के मंत्रियों-नेताओं पर सीबीआई ने कसा शिंकजा, यहां जानें क्या है मामला    |    रक्षा मंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लॉन्च की कोरोना की स्वदेशी दवा 2DG    |    कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटों में 2 लाख 81 हजार नए मामले आए, 4106 लोगों की हुई मौत    |

एंटीलिया केस : 12 घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को किया गिरफ्तार

एंटीलिया केस : 12 घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को किया गिरफ्तार
Share

मुंबई, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एंटीलिया केस में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए के अधिकारियों ने 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद 13 मार्च यानी कि शनिवार को रात 11 बजकर 50 मिनट पर सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले ठाणे की अदालत ने सचिन वाजे को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।
एनआईए से मिली जानकारी के अनुसार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से वाजे के खिलाफ जालसाजी, विस्फोटक पदार्थों के साथ लापरवाही बरतने, नकली मुहर बनाना और आपराधिक धमकी देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

Also Read:- BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज नए मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 500 के पार
बता दें कि एनआईए मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूरी पर विस्फोटकों से लदे एक स्कॉर्पियो वाहन मिलने के मामले की जांच कर रही है। ये घटना 25 फरवरी की दक्षिण मुंबई की है। यहीं पर मुकेश अंबानी का निवास एंटीलिया मौजूद है।
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को अदालत रविवार को अदालत में पेश कर सकती है। एनआईए ने कहा है कि सचिन वाजे को केस आरसी संख्या 01/2021/NIA/MUM के तहत आईपीसी की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 B और Explosive Substances Act 1908 की धारा 4(a)(b)(I) के तहत गिरफ्तार किया गया है।
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को अदालत रविवार को अदालत में पेश कर सकती है।

Also Read:- फ्लैट टमी हासिल करने के लिए इन सब्जियों को अपनी डाइट में करें शामिल
बता दें कि 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास से कुछ दूर एक स्कॉर्पियो कार बरामद हुआ था जिसके अंदर जिलेटिन की छड़े रखी हुई थी। इस मामले की शुरुआती जांच करने वालों में सचिन वझे शामिल थे। बाद में उन्हें इस केस से हटा दिया गया था और मामले की जांच एनआईए ने अपने हांथों में ले ली थी।
सचिन वझे के खिलाफ ठाणे के बिजनेसमैन मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत की भी जांच हो रही है। जो स्कॉर्पियो कार मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली थी, उसके मालिक मनसुख हिरेन थे। मनसुख हिरेन मार्च 5 को मृत पाए गए थे।

Also Read:- फुलेरा दूज कब है? जानें इस दिन का महत्व, भगवान श्रीकृष्ण की होती है पूजा

11.30 बजे से हो रही थी पूछताछ
शनिवार को 11.30 बजे सचिन वझे दक्षिण मुंबई स्थित NIA के ऑफिस पहुंचे थे और अपना बयान दर्ज करवाया था।
NIA ऑफिस जाने से पहले सचिन वझे ने अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर एक रहस्यमयी स्टेटस लगाया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्हें इस केस में गलत तरीके से फंसाया जा रहा है।
शनिवार को सचिन वझे का बयान लेने के दौरान NIA ने क्राइम ब्रांच के एसीपी नितिन अलाकनुरे, एटीएस एसीपी श्रीपद काले को भी तलब किया था और उनसे इस केस की प्रगति के बारे में जानकारी ली थी।
 


Share

Leave a Reply