छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

क्या आप भी है सर्दियों में होठो के रूखेपन से परेशान, तो ऐसे करे होठों के रूखेपन को दूर

क्या आप भी है सर्दियों में होठो के रूखेपन से परेशान, तो ऐसे करे होठों के रूखेपन को दूर
Share

सर्दियों का मौसम आते ही जहां पूरे शरीर में रूखापन आ जाता है, वहीं होंठों के ड्राई होने की समस्या आम हो जाती है। होंठों के ड्राईनेस के कारण ये बहुत ही बुरे नजर आते हैं। यदि आप भी होंठों के ड्राईनेस परेशान हैं तो कुछ टिप्स हम आपको बता रहे हैं और जिसके इस्तेमाल से आप पा सकते हैं सॉफ्ट लिप्स। 

तो आइए जानते हैं कि किस टिप्स को अपनाकर आप पा सकती हैं खूबसूरत होंठ।
 
यदि आप रेगुलर लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं तो यह समस्या आपके होंठों की खूबसूरती को खराब कर सकती हैं। घर आने के बाद लिपस्टिक को साफ करें और अपने होंठो पर पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करें।
 
देशी घी : यह आपके होंठों के रूखेपन की समस्या को कम करने में बहुत मददगार सिद्ध हो सकता है। बस, आपको सोने से पहले इसका इस्तेमाल करना है।
 
इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि यदि आपको होंठों में ड्राईनेस है, आपके होंठ फट रहे हैं तो यह आपके शरीर के अंदर नमी की कमी भी हो सकती है, बाहरी तौर पर आप चाहे जो कर लें।
 
लेकिन अगर आप इसका इलाज जड़ से ही नहीं करेंगे तो यह समस्या कम नहीं होगी। इसलिए सबसे पहले 8 से 9 गिलास पानी पीने की आदत डालें जिससे कि आपको ऐसी समस्या का सामना करना ही नहीं पड़ेगा।
 
कई बार होंठों का फटना पोषक तत्वों की कमी की वजह से भी होता है। ऐसे में अपने खानपान का पूरा ख्याल रखें ताकि शरीर को किसी तत्व की कमी न होने पाए।
 
अपने होंठों पर बहुत कम लोग ही ध्यान देते हैं। अपनी स्कीन केयर रूटीन में इसे काफी नजरअंदाज किय़ा जाता है लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं होता है। आप जब अपने चेहरे का स्क्रब करती हैं, तो होंठों पर भी इसका इस्तेमाल जरूर करें और इसके बाद ऑइल या घी का इस्तेमाल कर सकती हैं।
 
स्क्रब करने के लिए आप घरेलू स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप शकर और ऑलिव ऑइल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
 

Share

Leave a Reply