छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

इंग्लैंड में अश्विन ने बनाया खास रेकॉर्ड, 11 साल के इतिहास में यह कमाल करने वाले पहले बने स्पिनर

इंग्लैंड में अश्विन ने बनाया खास रेकॉर्ड, 11 साल के इतिहास में यह कमाल करने वाले पहले बने स्पिनर
Share

लंदन, टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां उसे चार अगस्त से पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इससे पहले मिली 20 दिन की छुट्टियों में कुछ भारतीय क्रिकेटर्स परिवार के साथ समय गुजार रहे हैं तो दूसरी ओवर अश्विन भी हैं। रविचंद्रन काउंटी चैंपियनशिप में खेलकर खुद को आगामी चुनौती के लिए तैयार कर रहे हैं।
बनाया खास रेकॉर्ड
समरसेट के खिलाफ खेलते हुए रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में पारी की शुरुआत की। बीते 11 साल में इंग्लिश काउंटी में नई गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले वह पहले स्पिनर बन गए, इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था। अश्विन को दिन के दूसरे सत्र के शुरुआत में टॉम लैमॉनबाय (42) के रूप में एकमात्र सफलता मिली थी।
अश्विन को एक विकेट मिला
इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय खिलाडिय़ों के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलना का फैसला किया। अश्विन की कोशिश अपनी विविधता को ज्यादा दिखाए बिना अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास करने की है। अनुभवी ऑफ स्पिनर को यह सफलता 24 ओवर गेंदबाजी करके एक सफलता हासिल की। सरे के कप्तान और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने दोनों छोर से उनसे गेंदबाजी करवाई।
ऐसा है इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से नॉटिंघम में होनी है। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर होगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितंबर तक लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में होगा। टीम इंडिया में नियमित 20 खिलाडिय़ों के अलावा चार खिलाडिय़ों को स्टैंडबाई के रूप में टीम में रखा गया है।

 


Share

Leave a Reply