छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न का हुआ अंतिम संस्कार...

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न का हुआ अंतिम संस्कार...
Share

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न का रविवार को यहां अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान वार्न के तीन बच्चे जैक्सन, ब्रूक और समर, माता-पिता कीथ और ब्रिगेट के साथ-साथ उनके परिवार वाले, क्रिकेट प्रेमी और उनके कई करीबी दोस्त और क्रिकेट जगत की हस्तियां भी मौजूद रहीं।


अंतिम संस्कार में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान मार्क टेलर, एलन बॉर्डर और माइकल क्लार्क मौजूद रहे। महान गेंदबाज मर्व ह्यूज और ग्लेन मैकग्रॉ और वार्न के साथ लंबे समय तक खेल चुके मार्क वॉ और इयान हीली भी यहां उपस्थित रहे। दिवंगत वार्न के करीबी दोस्त एडी मैकगायर ने वॉर्न की याद में कुछ शब्द कहे। ये आयोजन मूरबिन में हुआ। असल में सेंट किल्डा फुटबॉल क्लब के साथ वार्न का गहरा रिश्ता था, इसलिए उनके लिए एक श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन भी किया गया।


मेहमानों को सेंट किल्डा स्कार्फ पहनकर आने के लिए कहा गया था और उनमें से एक जोड़ी स्कार्फ को वार्न के ताबूत में भी लपेटा गया और फिर 1970 के दशक के बिल मेडले और जेनिफर वार्न के हिट अल्बमद टाइम ऑफ माई लाइफ की धुन पर उनके ताबूत को मैदान के चारों ओर चक्कर घुमाया गया। लैप ऑफ ऑनर के तुरंत बाद एक शैंपेन टोस्ट रखा गया। इस बीच मैकगायर ने शोक सभा में मौजूद सभी लोगों से जारे से जयकारे लगाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, वार्नी के लिए, वह अद्भुत थे। इसके बाद टीना टर्नर का गान बजाया गया और फिर तालियों की गडग़ड़हाट के साथ उन्हें श्रृद्धांजलि दी गई।


उल्लेखनीय है कि 52 वर्षीय वार्न का चार मार्च को थाईलैंड के कोह समुई के थाई रिसॉर्ट द्वीप पर दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था। उनकी याद में 30 मार्च को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक राजकीय शोक सभा रखी गई है। वार्न के सम्मान में मैदान के ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम भी बदला जाएगा।


सेंट किल्डा क्रिकेट क्लब के कोच ग्लेन लालोर ने शनिवार को एएपी के साथ 2000 के दशक में वार्न की यादों को साझा करते हुए कहा था, जब भी शेन उपलब्ध होते थे, वह हमारे साथ खेलना पसंद करते थे, जो बहुत अच्छा लगता था। युवा खिलाडिय़ों को एक दिग्गज के साथ खेलते हुए गर्व महसूस होता था। वह सिर्फ एक आम शख्स थे जिन्हें केवल मजा करना पसंद था। उनके साथ कभी भी मुश्किल नहीं होती थी, वह बहुत मजेदार इंसान थे।
 


Share

Leave a Reply