छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

WhatsApp चलाने वालों के लिए बुरी खबर, बदलना पड़ सकता है आपको अपना स्मार्टफोन

WhatsApp चलाने वालों के लिए बुरी खबर, बदलना पड़ सकता है आपको अपना स्मार्टफोन
Share

नई दिल्ली: अगर आप WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. एक फरवरी 2020 से WhatsApp का सपोर्ट कुछ स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेगा. दरअसल, कंपनी लगातार इसमें नए-नए फीचर्स को शामिल कर रही है जिसकी वजह से WhatsApp का सपोर्ट कुछ स्मार्टफोन्स में मिलना बंद हो जाएगा.

Android के इस वर्जन में नहीं चलेगा WhatsApp

एक फरवरी 2020 से 2.3.7 वर्जन वाले Android फोन पर WhatsApp नहीं चलेगा. इतना ही नहीं आईओएस 8 और इसके नीचे के वर्जन में भी WhatsApp नहीं चलेगा. जानकरी के लिए बता दें कि इस साल एक जनवरी से विंडोज फोन पर भी WhatsApp का सपोर्ट बंद हो चुका है.Android जिंजरब्रेड वाले फोन में भी WhatsApp काम नहीं करेगा. वहीं, विंडोज के लूमिया फोन्स में भी WhatsApp बंद हो गया है. माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से भी WhatsApp को हटा दिया गया है.

आपको बता दें कि ऑफिशियल ब्लॉग में WhatsApp पहले ही इस बात की घोषणा कर चुका है कि एक फरवरी से पुराने वर्जन वाले Android और आईओएस में WhatsApp का सपोर्ट बंद हो जाएगा. इससे पहले सिंबियन फोन्स में भी WhatsApp बंद हो चुका है. ऐसा नहीं है कि केवल WhatsApp ने ही इन डिवाइसेस से सपोर्ट खत्म किया है.

कई अन्य सर्विस भी इन फोन्स पर बंद हो चुकी हैं. गूगल ने 2017 में जिंजरबोर्ड पर सपोर्ट खत्म कर दिया था. वहीं एप्पल ने भी आईफोन 4 से 2015 में सपोर्ट बंद कर दिया था. इसका मतलब ये भी है कि इन फोन को हैक करना काफी आसान है.

इस समय WhatsApp, दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप है और भारत में भी करोड़ों लोग इस एप को यूज करते हैं. इसमें टेक्स्ट मैसेज के अलावा वॉयस कॉल और वीडियो कॉल की भी सुविधा मिलती है.

ऑपरेटिंग सिस्टम ऐसे करें अपडेट

Android यूजर्स फोन की सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन से अपने फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के वर्जन को जान सकते हैं. साथ ही सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके अपने स्मार्टफोन को अपडेट कर सकते हैं. इसके अलावा आईफोन के यूजर्स सेटिंग्स में जाकर जनरल ऑप्शन को चुनकर सॉफ्टवेयर अपडेट को चुन कर अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी ले सकते हैं और वहां से सॉफ्टवेयर अपडेट कर सकते हैं.

 


Share

Leave a Reply