छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BANK HOLIDAY: सितंबर में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

BANK HOLIDAY: सितंबर में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट
Share

List of Bank Holiday September 2021: अगस्त महीने की तरह सिंतबर में भी बैंक कर्मियों की कई दिन छुट्टी रहेगी। जिसकी वजह से सितंबर में 12 दिन बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि हर महीने बैंक कर्मियों की छुट्टीयां रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी किए गए कैलेंडर के हिसाब से तय होती हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया त्योहारों, जयंती जैसी महत्वपूर्ण तिथियों के हिसाब से छुट्टियां तैयार करता है। जिसमें क्षेत्र का भी ध्यान दिया जाता है।
सितंबर के महीने में 6 दिन त्यौहार और 6 दिन साप्ताहिक छुट्टीयां रहेंगी। 5 सितंबर को रविवार की वजह बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। वहीं, 8 सितंबर को फिर श्रीमंत शंकरदेव की तिथि की वजह से असम के गुवाहाटी में बैंक बंद रहेंगे। 9 सितंबर को गंगटोक में तीज के वजह से बैंक नहीं खुलेंगे। महीने की आखिरी छुट्टी 26 सितंबर को रहेगी।
हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग के कामकाज प्रभावित नहीं होंगे। मतलब ये कि ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग में कोई दिक्कत नहीं आएगी।
कब-कब बंद रहेंगे बैंक
5 सितंबर - रविवार, साप्ताहिक छुट्टी
8 सितंबर- गुवाहाटी में श्रीमंत शंकर देव की तिथि की वजह से बैंक बंद रहेंगे।
9 सितंबर- गंगटोक में तीज के त्यौहार की छुट्टी रहेगी।
10 सितंबर- गणेश चतुर्थी/चतुर्थी पक्ष/विनायकर चतुर्थी की वजह से अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरू, भुवनेश्वर, हैदराबाद, मुंबई, नागपुर, पणजी में बैंक बंद रहेंगे।
11 सितंबर- महीने दूसरे शनिवार की छुट्टी रहेगी।
12 सितंबर- रविवार की छुट्टी रहेगी।
17 सितंबर- कर्मा पूजा की वजह से रांची में बैंक बंद रहेंगे।
19 सितंबर- रविवार की छुट्टी
20 सितंबर- गंगटोक में इंद्रजत्रा की छुट्टी रहेगी।
21 सितंबर- श्री नारायण गुरू समाधि दिवस की वजह से कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम में बैंक बंद रहेंगे।
25 सितंबर- शनिवार की छुट्टी।
26 सितंबर रविवार की छुट्टी रहेगी।

 


Share

Leave a Reply