CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

Bank Holidays : मार्च में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक कर लें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Bank Holidays : मार्च में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक कर लें छुट्टियों की पूरी लिस्ट
Share

नई दिल्ली : अगले महीने यानी मार्च में बैंक 13 दिन बंद रहने वाले हैं। इन छुट्टियों में दूसरे व चौथे शनिवार और रविवार की छुट्टियां भी शामिल हैं। मार्च महीने में महाशिवरात्रि, होलिका दहन, होली जैसे अवसर हैं, जिन पर बैंकों में छुट्टियां रहेंगी। लेकिन बैंक ग्राहक यह याद रखें कि मार्च माह में देश में हर जगह बैंक 13 दिन बंद नहीं रहने वाले हैं। लिहाजा ग्राहकों को यह जानना जरूरी है कि बैंक किस दिन बंद और किस दिन खुले रहेंगे।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने मार्च महीने में बैंकों में छुट्टियों की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसकी शुरुआत कल 1 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के साथ हो जाएगी। आरबीआई के अनुसार, मार्च 2022 में त्योहारों और अन्य विशेष अवसरों पर अलग-अलग जोन में कुल 7 दिन बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा रविवार और हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को भी बैंक बंद रहेंगे।

यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट-
1 मार्च महाशिवरात्रि के मौके पर कानपुर, जयपुर, लखनऊ, रांची, श्रीनगर, तिरुवनंतपुरम सहित देश के लगभग सभी प्रमुख शहरों में बैंक बंद रहेंगे।
3 मार्च लोसार के मौके पर गंगटोक में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
4 मार्च चपचार कुट के मौके पर आइजोल में बैंक बंद रहेंगे।
6 मार्च रविवार की छुट्टी।
12 मार्च महीने का दूसरा शनिवार होने से छुट्टी।
13 मार्च रविवार की छुट्टी।
17 मार्च होलिका दहन के कारण लखनऊ, कानपुर, देहरादून और रांची जोन में छुट्टी रहेगी।
18 मार्च होली/डोल जात्रा के मौके पर कोलकाता, बंगलुरु, भुवनेश्वर, कोच्चि, चेन्नई, इंफाल और तिरुवनंतपुरम के अलावा अन्य सभी जोन में छुट्टी रहेगी।
19 मार्च होली/याओसांग के मौके पर भुवनेश्वर, इंफाल और पटना में छुट्टी रहेगी।
20 मार्च रविवार की छुट्टी।
22 मार्च बिहार दिवस के मौके पर पटना जोन में छुट्टी।
26 मार्च महीने का चौथा शनिवार होने से अवकाश रहेगा।
27 मार्च रविवार की छुट्टी रहेगी।

 


Share

Leave a Reply