छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

ई श्रम कार्ड धारकों को मिलने लगी लाभ

ई श्रम कार्ड धारकों को मिलने लगी लाभ
Share

मथुरा : ई श्रम कार्ड धारकों को योजना का लाभ मिलने लगा है। सोमवार को योजना का विधवत शुभारमभ हुआ। जनपद में नौ लाख से अधिक कामगारों के पंजीकरण का लक्ष्य दिया गया था। इस काम में श्रम विभाग के अलावा भी एक दर्जन के करीब विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि अभी जनपद में पंजीकरण का लक्ष्य हासिल नहीं किया गया है। ई श्रम पोर्टल पर पंजीकरण अभी भी कराया जा सकता है। ई श्रम कार्ड से किस तरह के लाभ मिलेंगे इसको लेकर लोगों के बीच तरह तरह की चर्चाएं थी। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रम विभाग की ओर से लगभग एक करोड़ पचास लाख कामगारों को भरण-पोषण भत्ता व हितलाभ की कुल धनराशि 1500 करोड़ का ऑनलाइन हस्तांतरण कर भरण पोषण भत्ता योजना का शुभारंभ किया।


जनपद मथुरा में बीएसए डिग्री कॉलेज हॉल में विधायक कारिंदा सिंह, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. नितिन गौड़ व जिला विकास अधिकारी की उपस्थित में योजना का शुभारंभ करते हुए लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा लोक भवन लखनऊ से किये गए शुभारम्भ का सीधा प्रसारण बीएसए डिग्री कालेज मथुरा में लगभग एक हजार मजदूरों ने देखा। विधायक कारिंदा सिंह ने सभी श्रमिकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार ने श्रम विभाग के माध्यम से श्रमिकों की दशा व दिशा सुधारने के लिये विभिन्न योजनाएं प्रांरभ की हैं, जिसका लाभ सीधे श्रमिकों के खाते में जाता है।

मुख्य विकास अधिकारी डॉ. नितिन गौड़ ने श्रमिकों से योजनाओं का लाभ उठाने और ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण कराने का अनुरोध किया। सहायक श्रमायुक्त एमएल पाल ने योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन श्रम विभाग के डीएस दीक्षित द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में श्रम प्रवर्तन अधिकारी सूरज तिवारी, श्याम सुंदर व नरेंद्र कुमार सहित अशोक कुमार, मुनेष कुमार, सुरेश कुमार, गिरिराज किशोर, राजीव यादव, अजीत कुमार व शिवकुमार भी उपस्थित रहे।
 


Share

Leave a Reply