छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भूपेश बघेल ने कहा नगरीय निकाय चुनाव में मिली जीत विकास कार्यों पर जनता की मुहर, जाने पूरी खबर

भूपेश बघेल ने कहा नगरीय निकाय चुनाव में मिली जीत विकास कार्यों पर जनता की मुहर, जाने पूरी खबर
Share

रायपुर | नगरीय निकाय चुनाव में हुए मतदान के बाद कांग्रेस के एक वर्ष के विकास कार्यों पर मिली जीत जनता की मुहर है। कांग्रेस पार्टी शुरू से ही जनविकास कार्यों को लेकर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में दिन-रात मेहनत करती रही है। उक्त जीत का श्रेय पार्टी पदाधिकारी, कांग्रेस के मंत्री एवं कार्यकर्ताओं को जाता है। उक्ताशय की जानकारी राजीव भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी। बघेल ने पत्रकारवार्ता में बताया कि क्रिसमस के पर्व पर वे प्रदेशवासियों को शुभ कामनाएं देते हैं साथ ही भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के अवसर पर उन्हें नमन करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गृहनगर एवं विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया है। दुर्ग में कांग्रेस को एक तरफा विजय मिली है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद पहली बार धमतरी की जनता ने कांग्रेस पर अपना विश्वास व्यक्त कर नगर सरकार बनाने का मौका दिया है। यह कांग्रेस के लिए ऐतिहासिक जीत है। 

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य उत्सव पर 27, 28, 29 को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं पार्टी की नेत्री प्रियंका वाड्रा के आने की जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ के लिए यह विशेष आनंद का क्षण है, जब पहली बार उसे आदिवासी नृत्य महोत्सव में मेजबानी करने का अवसर मिला है। पत्रकारवार्ता में एनआरसी बिल पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बघेल ने उक्त बिल का कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा कि 50-60 साल पहले का माता-पिता का रिकार्ड रहवासी के रूप में मांगना भारतीय नागरिकता को प्रमाणित करने की अमान्य शर्त है। वे इसे छत्तीसगढ़ में लागू नहीं करेंगे। 
महापौर कौन बनेगा के प्रश्न पर जवाब देते हुए बघेल ने कहा कि चुने हुए पार्षद ही महापौर का चुनाव करेंगे। उक्त चुनाव में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में महापौर का चयन जीते हुए पार्षद करेंगे। 
कांग्रेस की नगरीय निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन मोहन मरकाम ने कहा कि उक्त जीत के असली हकदार पार्टी के वे कार्यकर्ता हैं जिन्होंने दिन रात मेहनत कर प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने में अपना अहम योगदान दिया है। पत्रकारवार्ता में नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा, प्रमोद दुबे, घनश्याम राजू तिवारी, संचार प्रमुख शैलेश नीतिन त्रिवेदी, अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष महेन्द्र छाबड़ा, कांग्रेस कमेटी के महासचिव गिरीश देवांगन, पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक, प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला मौजूद थे। 
 

Share

Leave a Reply