छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, नगरीय निकायों की संपत्तियां होगी फ्री होल्ड

मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, नगरीय निकायों की संपत्तियां होगी फ्री होल्ड
Share

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा विभिन्न विभागों के कामकाजों की समीक्षा कर रहे है। इन बैठकों के दौरान मुख्यमंत्री ने जहां नगरीय निकायों की संपत्तियों को फ्री होल्ड करने की बड़ी घोषणा की है, वहीं ले आउट पास कराने का अधिकार भी नगर निगम को देने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नगरीय प्रशासन, आवास एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक ली।

इस बैठक में बघेल ने बड़ा निर्णय लेते हुए नगरीय निकायों की संपत्तियों को फ्री होल्ड करने का फैसला लिया। साथ ही लेआउट पास करने का अधिकार नगर निगम को देने के निर्देश दिए हैं। इस फैसले से लाखों की संख्या में लोगों को फायदा होगा। इस निर्णय के बाद लोगों को दो दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

बैठक में मुख्यमंत्री ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को राजपत्रित अधिकारी घोषित किये जाने का भी निर्णय लिया है। इस निर्णय से नगरीय निकायों के अधिकारियों में खुशी की लहर है।

मुख्यमंत्री ने बैठक में जेनेरिक दवाईयों को लेकर भी कड़े तेवर दिखाये। उन्होंने बैठक में कहा कि सरकारी डॉक्टर जेनेरिक दवाईयां ही लिखे। ब्राण्डेड दवाईयां लिखे जाने पर कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की सचिव श्रीमती अलरमेलमंगई डी., आयुक्त, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल डॉ अयाज भाई तम्बोली, टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग के संचालक जय प्रकाश मौर्य, सूडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौमिल रंजन चौबे सहित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हैं।

 


Share

Leave a Reply