छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर : जेल में बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल

बड़ी खबर : जेल में बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल
Share

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड में स्थित जिला कारागार में एक बड़ा हादसा हुआ है। भिंड जेल की एक बैरक की 150 साल पुरानी जेल में दीवार ढहने से 22 कैदी घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल इन कैदियों को यहां से निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह जेल 150 साल पुरानी है। इस दीवार के ढहने से बैरक 6 पूरी से ध्‍वस्‍त हो गई है। इसमें 64 कैदी थे। पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी गंभीर रूप से घायल हैं, उन्‍हें यहां से निकालकर अस्‍पताल भेजा गया है।

भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा, `आज सुबह जेल की दीवारें गिरने लगी। बैरक नंबर 6 ध्वस्त हो गया, इसमें 64 कैदी थे। पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी घायल हैं। अब तक किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है।`

जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सुबह करीब 5.10 बजे छह नंबर बैरक की दीवार ढह गई। उन्होंने बताया, ` इस हादसे में 22 कैदी घायल हो गए। गंभीर रुप से घायल कैदियों में से एक को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है जबकि अन्य कैदियों को जिला अस्पताल ले जाया गया।` उन्होंने बताया कि घटना के समय जेल में 255 कैदी थे। सिंह ने कहा, `जैसे ही हमें सूचना मिली पुलिसकर्मियों को बचाव अभियान के लिए जेल भेजा गया। जेल की इमारत काफी पुरानी है इसलिए हो सकता है पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण दीवार गिर गई हो।

जेल प्रशासन ने घटनास्‍थल पर तेजी से बचाव कार्य शुरू कराया और घायल कैदियों को इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचाया है। घटनास्‍थल पर जिला पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच बचाव अभियान और कैदियों के इलाज के इंतजाम में लगे रहे।

 


Share

Leave a Reply