छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, ले सकते है बड़ा फैसला

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, ले सकते है बड़ा फैसला
Share

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज शाम पांच बजे मुख्यमंत्री निवास पर कैबिनेट की बैठक बुलायी है। दरअसल पिछले कई दिनों से राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट गुट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट में खींचतान की खबरें सामने आती रही हैं। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान राजस्थान सरकार में बड़ा बदलाव करने के मूड में है। माना जा रहा है कि इस बैठक में सभी मंत्रियों से इस्तीफा लिया जा सकता है। जिसके बाद गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन होगा। माना जा रहा है कि कल यानी 21 नवंबर को गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हो सकता है।

राज्यपाल कलराज मिश्र आज उत्तर प्रदेश से वापस लौट रहे हैं। कल हुए सियासी घटनाक्रम में राजस्थान के प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे और उन्होंने राजस्थान के तीन मंत्रियों शिक्षामंत्री गोबिन्द सिंह जोटासरा,स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्वमंत्री हरीश चौधरी के इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। इन तीनों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफे की पेशकश की है और कांग्रेस संगठन में काम करने की इच्छा जताई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर दौरे पर थे और आज उनके उदयपुर में रुकने का कार्यक्रम था, मगर कांग्रेस आलाकमान के निर्देशों के बाद उनका दौरा रद्द कर दिया गया और अजय माकन को जयपुर भेजा गया है।

अजय माकन सीधे एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री निवास पहुंचे जहां रात 12 बजे तक मुख्यमंत्री निवास पर चर्चा होती रही। आज पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और अजय माकन के बीच चर्चा होगी जिसके बाद माना जा रहा है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमे के बीच सुलह की राह खुलेगी। तीन मंत्रियों के इस्तीफे के बाद गहलोत मंत्रिमंडल में 12 मंत्रीपद खाली हो गए हैं। गहलोत के नए मंत्रिमंडल में सचिन पायलट के खेमे के अलावा निर्दलीय और बसपा से आए विधायक भी मंत्री बनाए जाएंगे।

गौरतलब है कि दिवाली से पहले ही राज्य कांग्रेस में फेरबदल पर विचार हो रहा था लेकिन बाद में तय हुआ कि इसमें पूरी तरह से बदलाव किया जाएगा। साल 2023 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये बदलाव किए जा रहे हैं।


Share

Leave a Reply