CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

बड़ी खबर: फैशन स्ट्रीट मार्केट में भीषण आग, 500 से अधिक दुकानें ख़ाक

 बड़ी खबर: फैशन स्ट्रीट मार्केट में भीषण आग, 500 से अधिक दुकानें ख़ाक
Share

पुणे। महाराष्ट्र में पुणे के कैंप इलाके में फैशन स्ट्रीट मार्केट में आग लग गई। स्ट्रीट मार्केट में आग लगने से काफी तेज धुंआ उठने लगा। दमकल कर्मियों की गाड़ियां सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गईं। आग कैसे लगी इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिली है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात महाराष्ट्र के बाजार में आग लगने से हड़कंप मच गया। आगजनी की घटना में पुणे का फैशन स्ट्रीट बाजार पूरी तरह से नष्ट हो गया। अधिकारी ने कहा कि 500 से अधिक छोटी दुकानें जलकर राख हो गईं क्योंकि आग बड़ी तेजी से पूरे इलाके में फैल गई।

पुणे में एमजी रोड पर फैशन स्ट्रीट एक प्रसिद्ध विंडो शॉपिंग डेस्टिनेशन है, जहां कपड़े, जूते, चश्मे और अन्य सामान बेचने वाले छोटी दुकानें लगती हैं। अधिकारी ने कहा कि सड़क की भारी भीड़ के कारण दमकल विभाग को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, छावनी क्षेत्र से रात 9:30 बजे मदद के लिए कॉल आया था। आग तेजी से पूरे बाजार में फैल चुकी थी। 50 से अधिक अग्निशामकों, 16 फायर टेंडरों और 10 अन्य अधिकारी स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने में लग गए। रात के करीब एक बजकर 10 मिनट पर स्थिति नियंत्रण में आई। हालांकि, 500 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं।

उन्होंने कहा कि घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है। पुणे का फैशन स्ट्रीट खासा मशहूर बाजार और शॉपिंग के लिए लोगों की खासी पसंदीदा मार्केट है यहां दुकानें काफी घने तरीके से बसी हुई हैं जिसके चलते आग को फैलने में देर नहीं लगी।

गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में यह दूसरी आग की घटना है जो छावनी क्षेत्र से रिपोर्ट की गई है। 16 मार्च को पुणे के शिवाजी मार्केट में भी भीषण आग लग गई थी। इस घटना के बाद कम से कम 25 दुकानें जल गईं।
 

Share

Leave a Reply