छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: पं रविवि ने आज वार्षिक परीक्षा को लेकर ली कालेजों की बैठक, जाने कब से और कैसे होंगी परीक्षाए

बड़ी खबर: पं रविवि ने आज वार्षिक परीक्षा को लेकर ली कालेजों की बैठक, जाने कब से और कैसे होंगी परीक्षाए
Share

रायपुर, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा को लेकर सभी प्राचार्य, प्रभारी प्राचार्य, प्रभारी अधिकारियों, विभागाध्यक्षों की वार्षिक परीक्षा हेतु समय सारणी व दिशा निर्देश के निर्धारण पर चर्चा करने के लिए कुलपति ,प्रो.के.एल.वर्मा की अध्यक्षता में आज ऑनलाइन बैठक सम्पन्न हुई।
कुलसचिव प्रो. गिरीशकांत पांडेय ने कहा कोरोना के कारण शासन के आदेश अनुसार वार्षिक परीक्षा लगभग पिछले वर्ष जैसे ही ऑन लाईन मोड़ में 7 जून तथा सेमेस्टर परीक्षा 24 मई से प्रारंभ होंगे। पहले लिखित परीक्षा होगी उसके उपरांत प्रायोगिक परीक्षा होगी ।


बैठक में जानकारी दी गई कि महाविद्यालय परीक्षा के एक दिन पहले तक छात्रों को ओएमआर युक्त उत्तर पुस्तिका का वितरण SOP का पालन करते हुए महाविद्यालय द्वारा किया जाएगा।किसी भी प्रकार की कठिनाई की स्थिति में छात्र पूर्व वर्ष की तरह स्वयं उत्तर पुस्तिका का निर्माण कर उत्तर लिख सकेगा। उत्तर पुस्तिका परीक्षा समाप्ति के पांच दिवस में स्वयं या स्पीड पोस्ट के माध्यम से जमा कर सकेगा। आगामी सेमेस्टर तथा वार्षिक परीक्षाओं के लिए विश्वविद्यालय द्वारा समय सारणी शीघ्र घोषित की जाएगी। साथ ही आगामी परीक्षा के लिए दिशा निर्देश से भी अवगत कराया गया।
कुलसचिव प्रो. गिरीशकांत पांडेय ने कहा कि ऑनलाइन बैठक के तुरंत बाद लिए गए निर्णय के अनुसार परीक्षा की तिथि एवं नियमो को जारी कर दिया जाएगा।
ऑन लाईन बैठक के प्रारंभ में कुलपति प्रो के एल वर्मा ने कोरोना से बचाव और उसके उपाय के साथ साथ विश्वविद्यालय स्तर पर प्रयासों से अवगत कराएं ततपश्चात ऑन लाईन परीक्षा की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
बैठक का संचालन कुलसचिव प्रो. गिरीशकांत पांडेय ने किया अंत मे बैठक में शामिल प्राचार्यों ने अपनी समस्या व सुझाव से अवगत कराया।जिसका कुलपति ने निराकरण करते हुए छात्रों के हित मे निर्णय की अपनी मंशा को स्पष्ट किया।ऑन लाईन बैठक में सम्बद्ध महाविद्यालय के प्राचार्य, प्रभारी प्राचार्य, प्रभारी अधिकारियों, विभागाध्यक्ष शामिल हुए।
 


Share

Leave a Reply