छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मंत्रिमंडल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट.. इस दिन शपथ लेंगे प्रदेश के नए मंत्री, 7 विधायक बनेंगे मंत्री

मंत्रिमंडल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट.. इस दिन शपथ लेंगे प्रदेश के नए मंत्री, 7 विधायक बनेंगे मंत्री
Share

 रायपुर: छत्तीसगढ़ के नए विष्णुदेव सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जानकारी के मुताबिक कल यानी मंगलवार की शाम को साय मंत्रिमंडल के 7 नए मंत्री शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण की तैयारी राजधानी के इनडोर स्टेडियम में शुरू कर दी गई है। हालांकि मंत्रिमंडल में कौन से विधायक शामिल होंगे इसकी जानकारी अभी भी सामने नहीं आ सकी है।

गौरतलब है कि कल से ही छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीत सत्र का आगाज हो रहा है। यही वजह है कि रविवार को पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने नए विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन भी दाखिल कर दिया। सीएम साय को भी दिल्ली बुलावा आया था। संभवतः वहां उन्होंने नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बड़े नेताओं से भी चर्चा की है। सीएम ने बताया था कि उनके मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा यह जल्द ही सबके सामने होगा। वही आज जानकारी मिली है कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ के 7 विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे। इनमें नए विधायकों और पुराने मंत्रियों दोनों को जगह मिलने की बात सीएम साय ने कही थी।

इन्हे मिल सकता है मौक़ा

यह साफ़ हो चुका है कि फिलहाल 7 विधायक ही मंत्री पद की शपथ लेंगे ऐसे में नीचे दिए गए विधायकों को ही मंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

छत्तीसगढ़ के संभावित मंत्री और विभाग

रेणुका सिंह: नगरीय प्रशासन
अमर अग्रवाल: जल संसाधन एवं रोजगार
धरमलाल कौशिक: कृषि विभाग
ओपी चौधरी: स्कूल शिक्षा विभाग
बृजमोहन अग्रवाल: सहकारिता, धर्मस्व एवं पर्यटन
राजेश मूणत: लोक निर्माण विभाग
अजय चंद्राकर: उच्च शिक्षा विभाग
केदार कश्यप: ग्रामीण एवं पंचायत विकास
राम विचार नेताम: मानव संसाधन
लता उसेंडी: महिला एवं बाल विकास विभाग
दयालदास बघेल: वन एवं उर्जा विभाग


Share

Leave a Reply