छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

MP में BJP ने राज्यसभा उम्मीदवार के लिए की नामों की घोषणा...इन्हें बनाया प्रत्याशी

 MP में BJP ने राज्यसभा उम्मीदवार के लिए की नामों की घोषणा...इन्हें बनाया प्रत्याशी
Share

  MP Rajya Sabha Election 2024: एमपी में बीजेपी (MP BJP) ने राज्यसभा उम्मीदवार (MP BJP Rajya Sabha Candidate) घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें डॉ एल मुरूगन को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया गया है। इनके साथ ही उमेश नाथ महाराज, बंशील लाल गुर्जर प्रत्याशी और माया नरोलिया को प्रत्याशी बनाया गया है।

 

maya-naroliya

माया नरोलिया (Maya Naroliya) मध्य प्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष है। मूलत: नर्मदापुरम की रहने वाली हैं और नगर पालिका नर्मदापुरम की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। MP Rajya Sabha Election 2024:

bansi-lal-gurjar

मंदसौर के रहने वाले बंशीलाल गुर्जर (Banshilal Gurjar ) का राजनीतिक सफर 38 साल पहले लालघाटी के सरपंच पद से शुरु हुआ। ये मध्य प्रदेश किसान कल्याण आयोग (Kisan Kalyan Aayog) के अध्यक्ष भी रहे। वर्तमान में बंशीलाल गुर्जर बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

l-murgan

डॉ एल मुरुगन (Dr. Loganathan Murugan) मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं। इससे पहले वे बीजेपी की तमिलनाडु इकाई के प्रदेश अध्यक्ष थे। ये तमिलनाडु के नमक्कल जिले के कोनूर के रहने वाले हैं।

umeshnath-maharaj

उमेशनाथ महाराज बालयोगी के नाम से भी प्रसिद्ध हैं। ये वाल्मीकि धाम उज्जैन के पीठाधीश्वर भी हैं।

   कल नॉमिनेशन दाखिल करने की अंतिम तारीख

कल यानी 15 फरवरी नॉमिनेशन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। ऐसे में कांग्रेस (MP Congress) भी उम्मीदवार आज ही घोषित कर सकती है। एमपी की 5 में से 4 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। एल मुरुगन वर्तमान में भी मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं। जिनका कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 को खत्म हो रहा है।

   एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान बाकी

एमपी से वर्तमान राज्यसभा सदस्य धर्मेंद्र प्रधान, अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी का नाम लिस्ट में नहीं है। हालांकि, एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान अभी बाकी है।

   कांग्रेस की ओर से किसे भेजा जाएगा राज्यसभा

सोनिया गांधी को मप्र से राज्यसभा (MP Rajua Sabha 2024) भेजे जाने को लेकर एमपी कांग्रेस कमेटी ने मांग की थी, लेकिन अब यह साफ हो गया है कि सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी। ऐसे में मप्र में कांग्रेस के कब्जे वाली एकमात्र सीट पर किसी और नेता को उम्मीदवार बनाया जाएगा। कांग्रेस की ओर से पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) का नाम राज्यसभा के लिए सबसे आगे है। हालांकि वे कह चुके हैं कि उन्होंने इस बारे में अब तक सोचा नहीं हैं।


Share

Leave a Reply