छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भूपेश सरकार की विफलता के खिलाफ हल्ला बोलेगी भाजपा, रायपुर जिला कार्यसमिति बैठक में बनी रणनीति

भूपेश सरकार की विफलता के खिलाफ हल्ला बोलेगी भाजपा, रायपुर जिला कार्यसमिति बैठक में बनी रणनीति
Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर शहर जिला की कार्यसमिति की बैठक शनिवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में सम्पन्न हुई। कार्यसमिति की बैठक में संगठन की संरचना ,आगामी कार्ययोजना, आगामी राष्ट्रीय कार्ययोजना ,मंडल बूथ स्तर शक्तिकेन्द्र तक, कार्ययोजना को पहुचाने की रणनीति के साथ साथ राजधानी में ठप पड़े विकास के कार्यों के कारण जानता को होने वाली परेशानियों के लिए नगर निगम के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने , विकास के विषय पर विफल हो चुकी प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने, भ्रष्टाचार का विरोध करने एवं राजधानी सहित प्रदेश म बढ़ रहे अपराध के मामलों व बेलगाम कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने एवं समय समय पर स्थानीय स्तर पर वार्ड स्तर, ज़ोन स्तर और शहर स्तर के मुद्दों को लेकर योजनाबद्ध तरीके से चरणबद्ध जनजागरण के साथ आंदोलन खड़ा करने की रणनीति बनी।


राम का नाम लेकर राम काज में जुटना हैं- पवन साय
भारतीय जनता पार्टी के संगठन माहामंत्री पवन साय ने संगठन की संरचना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंडल स्तर पर सभी की सहभागिता तय करते हुए बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक , शक्तिकेन्द्र प्रमुख सभी की भागीदारी तय करने एवं सभी संरचना बेहतर संचालन से पूर्ण करने और कंप्यूटरीकृत तैयार रखने निर्देश दिए। सभी मोर्चा प्रकोष्ठों में कार्य करने वाले सभी लोगों का चिन्हांकन बूथ स्तर पर करने के दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार राजनीतिक दल के कार्यकर्ता होने के नाते हमारी यह भी जिम्मेदारी है कि, हमारे मंडल बूथ गली मोहल्ले में कोई ऐसी गतिविधि तो नही चल रही जो देश हित मे ना हो या जिससे देश को नुकसान हो इस बात पर भी नजर रखनी हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य हैं कि हम उस काल खंड में जन्म लिए हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा हैं और राम मंदिर निर्माण के लिए सहभागिता के लिए घर घर जा कर हमें संपर्क करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा हैं। हम सभी को मिलकर छत्तीसगढ़ के 2 करोड़ लोगी के पास पहुचने का लक्ष्य हैं। राम का नाम लेकर हमे राम काज में जुटना हैं।

झूठ बोलने, छल करने वाली, ठग कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना हैं- खूबचंद पारेख
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व रायपुर जिला प्रभारी खूबचंद पारख ने कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अभी आप लोगों का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ हैं इससे संगठन की संरचना, हमारा इतिहास और वर्तमान राजनीतिक परिस्तिथि के संबंध में जानकारियां मिली । प्रशिक्षण का हम सभी के लिए बड़ा महत्व हैं और भाजपा एकमात्र दल हैं जहां निरंतर सीखने की, अध्ययन की ,प्रशिक्षण की परंपरा चली आ रही हैं। उन्होंने कहा कि हमे प्रधानमंत्री मोदी जी और हमारे नेताओं को सुनना गढ़ना और आत्मसात करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे देश मे भाजपा हैं ,इस लिए छत्तीसगढ़ में हमारे सामने दोहरी चुनौती हैं ।हमे भाजपा का कमल छत्तीसगढ़ में खिलाना हैं। खूबचंद पारख ने कहा कि कांग्रेस के झूठ पर झूठ की पोल खोलने हैं और ठगने वालों को सबक सिखाना हैं। राजीव गांधी न्याय योजना के अंतिम क़िस्त का भुगतान कब होगा । नई फसल खरीदी में भी बहाना बना , ढोंग कर रही हैं सरकार, बिजली बिल हॉफ होगा बोलने वाले, बढ़ा हुआ बिल थमा रहे, आयुष्मान भारत बंद हैं यूनिवर्सल हेल्थ स्किम की बात करते थे राशन कार्ड से इलाज की बात करते थे ।स्मार्ट कार्ड बंद करवा दिए, बेरोजगारी भत्ता नहीं दिए, शराब बंदी की बात अब करते नहीं, ऐसी ठग सरकार प्रदेश में बैठी हैं और इस ठग कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना हैं।

वर्चुअल माध्यम से जुड़े बृजमोहन अग्रवाल कहा - जनता के लिए संघर्ष कर, सरकार की विफलता उजागर कर ,हल्ला बोले - 2023 हमारा हैं

पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल जिला कार्यसमिति की बैठक में वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 2 साल हो चुके है और किसी भी सरकार के लिए कार्य करने अपने कार्यों को धरातल पर दिखाने के लिए 2 वर्ष पर्याप्त होते हैं ,परंतु यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी हैं और पूरे प्रदेश में इस सरकार के खिलाफ नाराजगी सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में हमे जन जागरूता के साथ आंदोलन खड़ा करना हैं । राजधानी में ही विकास ठप हैं ,अपराध को ले कर राजधानी में ही विपरीत परिस्थिति हैं तो पूरे प्रदेश का क्या हाल होगा इस बात का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि हम पहले जनता की सेवा करते थे । अब हमें संघर्ष कर जनता की सेवा करना हैं और संघर्ष ही हमारी ताकत हैं और संघर्ष के बाद ही लोग जुड़ते हैं ।हमें जनता की आवाज को बुलंद करना हैं। वार्डों से लेकर ज़ोन तक और राजधानी में बड़ा आंदोलन खड़ा कर संघर्ष करना हैं आने वाला समय हमारा हैं, 2023 हमारा हैं ,और हम सभी को इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संघर्ष करना हैं ,जुटना हैं ,जनता के लिए जनता की लड़ाई लड़ना हैं।

राजनीति में रोज नए मुद्दे आते हैं, सही समय पर मुद्दे उठा कर प्रहार करना महत्वपूर्ण- राजेश मूणत
राजेश मूणत ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की यह खासियत हैं कि वह जो ठान ले कर के रहता हैं। आखरी अंजाम तक कार्य को ले कर जाना ही राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते हम सभी का मूल मंत्र हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक जीवन में समय का बड़ा महत्व हैं और हर रोज नए मुद्दे आते हैं, जाते हैं सही समय पर सही मुद्दे को उठा कर प्रहार करना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने सरकार में आने से पहले घर घर घूम कर पट्टा देने, घर का मालिकाना हक देने की बात की थी । आज भाजपा की योजना 'मोर जमीन मोर मकान' में यही कांग्रेस की सरकार वाह वाही लूट रही हैं। सरकार अपने शेयर का पैसा तक नहीं दे रही हैं राज्य सरकार अपना राज्यांश देने में विफल हो चुकी हैं। राज्य सरकार बताये कब मिलेगा पट्टा ,कहां गया वह फॉर्म जो चुनावी लाभ लेने भरवाया था। कांग्रेस वोट की राजनीति करते समय यह बोलना भूल गयी थी क्या पट्टे के एवज में गरीबो से पैसे लेगी। पिछले दिनों बूढ़ा तालाब का उद्घाटन, सिटी कोतवाली और पार्किंग का उद्घाटन दूसरी बार हुआ और वह कार्य आज भी अधूरा हैं, बूढ़ातालाब का 12 करोड़ का फौवारा बंद पड़ा हैं। खुलेआम लूट मची हैं। साईय्या भये कोतवाल तो अब डर काहेका के तर्ज पर प्रदेश में काम चल रहा हैं। भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि बिरगांव के अंदर नगर निगम के चुनाव में भाजपा का झंडा लहराना हैं इसके लिए अभी से कार्ययोजना बना कर जुटने कहा। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई अब मैदान की लड़ाई हैं सड़क पर उतर कर नगर निगम के खिलाफ प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने का समय हैं। राशन कार्ड नहीं मिल रहे, निराश्रित पेंशन, पीएम आवास योजना की किस्तें लटकाई जा रही हैं, नल जल योजना से लेकर अनेक विषय हैं सड़क पर उतर कर जागरण के रूप में आंदोलन खड़ा करना हैं। मुख्यमंत्री हर विषय पर केंद्र पर आरोप लगाते हैं धान खरीदी का 9 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार ने दे दिया हैं जिस प्रकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता को बरगला रहे हैं भ्रम फैला रहे हैं उससे साफ हैं मुख्यमंत्री बघेल फस गए हैं।


कांग्रेस के विनाशकारी सरकार को देखते हुए हमें हमारी सरकार पर गर्व है- श्रीचंद सुन्दरानी

जिला कार्यसमिति की अध्यक्षता करते हुए श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि इस दो वर्ष के कांग्रेस के विनाशकारी सरकार को देखते हुए हमें हमारी सरकार के 15 वर्षों पर गर्व है । कांग्रेस सरकार के आने से नगर निगम से लेकर जिला स्तर पर , विकास के कार्य रुक गए हैं । सरकारी जमीन बेचने के लिए ये विभिन्न हथकंडे अपना रही है। यह विकास कि नहीं विनाश की सरकार है । जनहित में भाजपा विनाश के खिलाफ विकास के लिए संघर्ष का रास्ता अपनायेगी।


जिला कार्यसमिति में मंच संचालन महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर ने किया व कार्यवृत्त महामंत्री ओंकार सिंह बैस ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम में नंदे साहू, सच्चिदानंद उपासने , अंजय शुक्ला, मीनल चौबे, नलनेश ठोकने, दीपक महस्के, विकास मरकाम, सलीम राज, किशोर महानंद, लोकेश कावड़िया, जिला उपाध्यक्ष बजरंग खंडेलवाल, आशुतोष चंद्रवंशी, अमरजीत छाबड़ा, ललित जैसिंघ कोषाध्यक्ष योगी अग्रवाल, मंत्री मुरली शर्मा, श्यामा चक्रवर्ती, हरीश ठाकुर, अकबर अली, सावित्री जगत, राजीव मिश्रा, सहित सभी 16 मंडल अध्यक्ष, पार्षदगण व कार्यसमिति सदस्य उपस्थिति थे। उपरोक्त जानकारी जिला मिडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल और उमेश घोरमोड़े ने दी ।
 


Share

Leave a Reply