छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BREAKING: अब टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास

 BREAKING: अब टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास
Share

बेंगलुरु। भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी ने अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बिन्नी ने देश के लिए 6 टेस्ट, 14 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ रहा हैं, जिसमें उन्होंने चार रन देकर 6 विकेट लिए थे।

बिन्नी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मैंने प्रथम श्रेणी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने से मुझे बहुत खुशी और गर्व हुआ है।

उन्होंने कहा, मैं मेरी क्रिकेट यात्रा में बीसीसीआई की बड़ी भूमिका को स्वीकार करना चाहता हूं। वर्षों से उनका समर्थन और विश्वास अमूल्य रहा है। मेरी क्रिकेट यात्रा शुरू भी नहीं होती अगर कर्नाटक राज्य और उनका समर्थन न मिलता। मेरा राज्य के लिए कप्तानी करना और ट्राफियां जीतना सम्मान की बात है।

अपने बयान में आगे बिन्नी ने कहा, क्रिकेट का खेल मेरे खून से चलता है और मैं इसे हमेशा उस खेल को वापस देना चाहूंगा जिसने मुझे सब कुछ दिया है। मैं अपनी अगली पारी में आपके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

बिन्नी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2003/04 सीजऩ में कर्नाटक में पदार्पण किया था स्टुअर्ट बिन्नी को 2014 में न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की एकदिवसीय टीम के लिए चुना गया था। उन्होंने उस दौरे के दौरान अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला था। 17 जून 2014 को, बांग्लादेश के खिलाफ बिन्नी ने चार रन देकर छह विकेट हासिल किया और अनिल कुंबले के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2014 के इंग्लैंड दौरे में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और फिर उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए अपना टी20 पदार्पण किया।

Share

Leave a Reply