छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बृजमोहन ने लगाया आरोप शांत प्रिय छत्तीसगढ़ को अपराध गढ़ बनाने पर तुली हुई है कांग्रेस सरकार

बृजमोहन ने लगाया आरोप शांत प्रिय छत्तीसगढ़ को अपराध गढ़ बनाने पर तुली हुई है कांग्रेस सरकार
Share

रायपुर,वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ में बढ़ रही बलात्कार और हत्या की घटनाओं पर राज्य की कांग्रेस सरकार पर करारा प्रहार किया है।
भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर मैं आयोजित पत्रकार वार्ता में बृजमोहन ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ को अपराध गढ़ बनाने पर तुली हुई है। अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो रहा है। हैदराबाद और उन्नाव में बलात्कार के बाद हत्या की घटना मन को उद्वेलित करती है परंतु हम देखते हैं कि हमारे शांत छत्तीसगढ़ में अब ऐसी घटनाएं आम हो चली है। बृजमोहन ने कहा कि किसी भी राज्य की राजधानी को सबसे सुरक्षित माना जाता है,परंतु छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजधानी रायपुर सबसे असुरक्षित जगह बन गई है। आज ही दिनदहाड़े राजधानी के टिकरापारा क्षेत्र में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा मनीषा सिदार और उसकी बहन मंजू की हत्या उसके घर पर ही कर दी गई। उन्होंने कहा कि इस प्रदेश में पुलिस के अधिकारी ताश के पत्तों की तरह फेटे जा रहे हैं। कहीं कोई जिम्मेदारी लेता दिखाई नहीं पड़ता। 11 माह में ही इस कांग्रेस सरकार की लचर कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है। आज प्रदेश की महिलाएं,बच्चियां ही नहीं हर नागरिक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है।
बृजमोहन ने कहा कि बीते 11 महीने में बलात्कार के 891 और छेड़छाड़ के 422 घटनाएं हुई है। इसमें अकेले रायपुर मैं इस तरह की 210 घटनाएं हुई है।
यह चिंता का विषय है कि जिस राजधानी में मुख्यमंत्री,गृहमंत्री से लेकर तमाम मंत्री, अधिकारी पुलिस के आला अफसर रहते हैं उस जगह का अपराध प्रदेश अपराधों का 20 प्रतिशत है।
बृजमोहन ने आरोप लगाया कि प्रदेश में प्रदेश में नसीली दवाओं का व्यापार धड़ल्ले से चल रहा है। शराब कोचियों के माध्यम से प्रदेश में शराब बेची जा रही है। रेत माफिया, कोयला माफिया प्रदेश मैं कब्जा जमाए बैठे हैं।
अपराधों का जिक्र करते हुए बृजमोहन ने बताया कि
कुछ दिन पूर्व रायपुर के माना में महिला व बच्चे की हत्या कर जलाया गया,कोरबा में छिपकर महिला की वीडियो बनाने के आरोपी ने जेल से छूटकर महिला की हसिया मारकर हत्या कर दी, बलौदा बाजार में नाबालिक के साथ गैंगरेप किया गया जिसकी रिपोर्ट तक लिखने में पुलिस आनाकानी करती रही,गौरेला में 16 साल की बच्ची से बलात्कार किया गया, बलरामपुर में महिला की अधजली लाश मिलती है, राजनांदगांव के सैलेखरा मैं अपहरण कर गैंगरेप करना और दुपट्टे से बांधकर हत्या करने का मामला भी चर्चित रहा है। बृजमोहन ने कहा कि हैदराबाद और उन्नाव की घटना राष्ट्रीय चर्चा का विषय बन रही है परंतु छत्तीसगढ़ में घट रही घटनाएं उन घटनाओं की तरह ही दर्दनाक है।
आज बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाओं को अंजाम देने वाले बहुत से आरोपी पुलिस द्वारा आरोप पत्र दाखिल नहीं करने की वजह से जमानत पर छूट जाते हैं। यह भी एक वजह है कि अपराधियों के हौसले बुलंद है।
बृजमोहन ने कहा कि इन घटनाओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी बेहद गंभीर है। युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा, महिला मोर्चा अध्यक्ष पूजा विधानी,भाजपा मीडिया सेल के अनुराग अग्रवाल और विभा अवस्थी की एक टीम बनाई गई है। यह टीम घटनास्थल का दौरा करेगी और फैक्ट फाइल बनाएगी।
बृजमोहन ने कांग्रेस सरकार के सभी मंत्रियों पर कहा कि सरकार चलाने में उनकी रुचि कम और राजनीति करने में ज्यादा है। राजनीति का काम वह अपने संगठन पर छोड़े और जनादेश का सम्मान करते हुए इमानदारी से सरकार चलाए और शासन प्रशासन व्यवस्था दुरुस्त करें।
बृजमोहन ने कहा कि सरकार हमें सड़क पर आकर लड़ाई लड़ने मजबूर ना करें। क्योंकि हम सड़क पर आएंगे तो जनता भी सड़क पर होगी, और प्रदेश की कानून व्यवस्था तहस-नहस हो जाएगी। हम नहीं चाहते कि शांत छत्तीसगढ़ में किसी तरह का अशांत माहौल बने। सरकार जागे और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए भयमुक्त शासन प्रदेश को प्रदान करें।


Share

Leave a Reply