CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

दाम बढ़ने से पहले खरीद लीजिए यह 7 सीटर कार, अगस्त से हो जाएगी महंगी

दाम बढ़ने से पहले खरीद लीजिए यह 7 सीटर कार, अगस्त से हो जाएगी महंगी
Share

टोयोटा की पॉप्युलर 7 सीटर MPV टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (toyota innova crysta) महंगी होने जा रही है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में बढ़ोतरी की ऐलान किया है। कार की कीमत में अगले महीने से दो फीसदी तक की बढ़ोतरी की जाएगी। फिलहाल इस कार की कीमत 16.52 लाख रुपये से शुरू होती है और 24.59 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम, दिल्ली) जाती है। इससे पहले टाटा और होंडा जैसी वाहन कंपनियां भी कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर चुकी हैं।
क्यों बढ़ रहे दाम?
टोयोटा ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कंपनी इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में 1 अगस्त, 2021 से दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। यह फैसला लागत बढ़ने के कारण वाहन के दाम में बढ़ोतरी के चलते लिया गया है। कंपनी ने कहा कि रोडियम और पैलेडियम जैसी कीमती धातुओं की कीमतें पिछले एक साल में काफी बढ़ गई हैं। इस अवधि के दौरान इस्पात की कीमतें भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं।
ऐसे हैं इनोवा क्रिस्टा के फीचर्स
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट में आती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर सीट, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटो एलईडी हेडलैम्प्स और क्रूज़ कंट्रोल मिलते हैं। सेफ्टी के लिए फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सात एयरबैग और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल शामिल हैं। इस कार का मुकाबला एमजी हेक्टर प्लस, और टाटा सफारी जैसी गाड़ियों के साथ रहता है।
इंजन और पावर
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पावरफुल पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में आती है। इसमें 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.4-लीटर डीजल इंजन से दिया गया है। पेट्रोल इंजन 166PS की पावर और 245Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं, जबकि डीजल इंजन 150PS की पावर और 360Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं। दोनों को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और एक विकल्प के रूप में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर भी मिलता है।
 


Share

Leave a Reply